पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घटनास्थल से दर्जनभर से ज्यादा खोखे बरामद, कुछ नक्सली भी घायल, देर रात पुलिस की सर्चिंग

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घटनास्थल पर देर रात सर्च अभियान चलाती पुलिस।
  • कोल्हान डीआईजी कुलदीप द्विवेदी ने कहा भीड़ की आड़ में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने हमला किया
  • जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी कई राउंड गोलियां चलाईं, कुछ नक्सलियों के घायल होने की सूचना
Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर. देर रात पुलिस ने घटनास्थल से एक दर्जन से अधिक कारतूस के खोखे बरामद किए। कुकडु में रोशनी कम होने के चलते पूरी तरह से छानबीन नहीं हो पाई है। इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। 

 

कोल्हान डीआईजी कुलदीप द्विवेदी ने कहा भीड़ की आड़ में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने हमला किया। मौके पर पांच-छह बाइक से नक्सली पहुंचे थे। अचानक नक्सलियों ने एक साथ पुलिस पार्टी पर हमला किया। पुलिस कुछ समझ नहीं पाई। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी कई राउंड गोलियां चलाईं, जिसमें कुछ नक्सलियों के घायल होने की सूचना है। इस घटना में दो एएसआई समेत पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए। भागने के क्रम में नक्सली तीन इंसास व दो पिस्तौल लूटकर ले गए। घटना के सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। 


जमशेदपुर और आसपास के जिलों में नक्सलियों ने भीड़भाड़ वाले साप्ताहिक हाट में पुलिस को रांची के राहे की तर्ज पर निशाना बनाया है। 2009 में नक्सलियों ने राहे के साप्ताहिक हाट में भीड़भाड़ के बीच जैप के चार जवानों की हत्या कर उनके हथियार लूट लिए थे। काफी संख्या में आए नक्सलियों ने राहे बाजार में ग्रामीणों के बीच जैप के जवानों को पकड़ लिया। एक जवान को 10-15 नक्सलियों ने पकड़ा था। इस कारण जवान अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं कर पाए और चाकू, लकड़ी काटने वाले गंडासा व टांगी से हमला कर चार जवानों की हत्या कर दी थी। 10 सालों के बाद नक्सलियों ने साप्ताहिक हाट के भीड़भाड़ वाले इलाके में जवानों को निशाना बनाया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement