नवजात को दूध पिला कर लौटी थी दादी...कुछ क्षण बाद ही अचानक मासूम का पूरा शरीर पड़ गया काला, डॉक्टर बोले- गलत तरीके से दूध पिलाने से सरक गया बच्चा / नवजात को दूध पिला कर लौटी थी दादी...कुछ क्षण बाद ही अचानक मासूम का पूरा शरीर पड़ गया काला, डॉक्टर बोले- गलत तरीके से दूध पिलाने से सरक गया बच्चा

परिजन बोले- अभी तो दूध पिलाया था, वो कैसे मर सकता है

Bhaskar News

Nov 10, 2018, 12:13 PM IST
newborn baby death after birth in Dhanbad Jharkhand

धनबाद (झारखंड)। दूध पिला कर लौटी दादी...। कुछ क्षण बाद ही नवजात की मौत हो गई...। इस मौत पर पीएमसीएच के एनआईसीयू में हंगामा मच गया। परिजन ने अस्पताल पर डॉक्टरों पर बच्चा बदलने का आरोप लगा दिया। उनका कहना था कि अभी दूध पिला कर आए हैं। नवजात ने दूध पिया है। आधे घंटे के बाद नर्सों ने अचानक बच्चे की तबीयत अधिक खराब होने की जानकारी दी। थोड़ी ही देर बाद बच्चे की मौत होने की बात बताई। इसके बाद वार्ड के अंदर जाने नहीं दिया। जबरन वार्ड से बाहर कर दिया।

अचानक उसका पूरा शरीर काला कैसे पड़ गया

परिजनों का कहना था कि जो बच्चा आधे घंटे पहले तक ठीक था, अचानक उसका पूरा शरीर काला कैसे पड़ गया? परिजनों ने मृत बच्चे को लेने से इंकार करते हुए जिंदा बच्चा लौटाने की मांग करने लगे।

फीमेल बेबी को बताया अपना बच्चा


एनआईसीयू में सात वार्मर है। जिस वार्मर पर नवजात की मौत हुई उसपर दूसरा बच्चा फीमेल बेबी थी। बच्चे की मौत के बाद दादी सुमित्रा फीमेल बेबी को अपना बच्चा बता उसे जबरन गोद में लेने की कोशिश करने लगी। लेकिन जब उन्हें यह जानकारी दी गई कि वह लड़का नहीं, लड़की है, तो उन्होंने बच्ची को छोड़ दिया। एनआईसीयू के डॉक्टर अविनाश ने बताया कि कभी-कभी बच्चे को गलत तरीके से दूध पिलाने पर ऐसा हो जाता है।

ऐसे शांत हुआ मामला
प्रबंधन ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने परिजनों को समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन परिजन रात 9 बजे तक अस्पताल में हंगामा करते रहे। रात 9 बजे के बाद परिजन मृत बच्चे को अस्पताल से ले गए।


क्या है मामला
छगलिया निरसा निवासी दीपक राय की पत्नी आरती को गुरुवार को पीएमसीएच में लड़के को जन्म हुआ। कमजोर होने के कारण बच्चे को एनआईसीयू में रखा गया। डॉक्टर के कहने पर लगभग तीन बजे बच्चे को दूध पिलाया गया था। आधे घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई।

X
newborn baby death after birth in Dhanbad Jharkhand
COMMENT