विज्ञापन

प्लांट में उत्पादकता के अनुपात में ठेकाकर्मियों की संख्या हो : बोरवंकर

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:50 AM IST

Jamshedpur News - रैली को रवाना करते मानस मिश्रा। प्लांट हेड ने कहा- सारे कर्मचारियों का मेडिकल चेकअप नियमित हो, ताकि दुर्घटना से...

Jamshedpur News - number of contract workers in proportion to productivity in the plant borwankar
  • comment
रैली को रवाना करते मानस मिश्रा।

प्लांट हेड ने कहा- सारे कर्मचारियों का मेडिकल चेकअप नियमित हो, ताकि दुर्घटना से बचा जा सके, स्कूली बच्चों ने सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

ठेका कर्मचारियों की भी सेफ्टी ट्रेनिंग होनी चाहिए : बोरवंकर

सिटी रिपोर्टर | जमशेदपुर

टाटा मोटर्स के कार्यकारी निदेशक (ईडी) सह चीफ अॉपरेटिंग अॉफिसर (सीओओ) एसबी बोरवंकर ने टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में सुरक्षा माह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया। टिस्को क्लब में मंगलवार की शाम को आयोजित समारोह में कंपनी के सभी तरह के कर्मचारियों व श्रमिकों की सेफ्टी ट्रेनिंग पर जोर दिया। बोरवंकर ने कहा - स्थायी कर्मचारियों के अलावा कंपनी में जो भी ठेका मजदूर काम करते हैं उन्हें सेफ्टी की पूरी ट्रेनिंग देनी चाहिए, ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना से बचा जा सके।

पिछले साल कंपनी परिसर में एक ठेका कर्मचारी की मौत को अफसोसजनक बताते हुए कहा- भले ही ठेका मजदूर ठेकेदार के कर्मचारी हो, लेकिन उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी कंपनी की है। ऐसी कोई घटना प्लांट में नहीं होनी चाहिए, जो सुरक्षा पर सवाल खड़ा करे। कंपनी में ठेका कर्मचारियों की संख्या है, इसे उत्पादकता के अनुपात में रखा जाना चाहिए। उपयोगिता को देखते हुए ठेका कर्मचारियों को भी रखना चाहिए। उधर, टाटा मोटर्स में चल रहे फायर सर्विस वीक के दौरान मंगलवार को फायर सर्विस रैली निकाली गई। टाटा मोटर्स के मेन गेट पर कंपनी के सीनियर जेनरल मैनेजर (प्रोडक्ट डेवलेपमेंट) मानस मिश्रा व प्रशासन और सुरक्षा प्रमुख लेफ्टिनेंट कर्नल विकास सिंह बरार ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली ने टेल्को कॉलोनी के विभिन्न भागों का दौरा किया और अाग लगने के बाद उसका बचाव करने के बारे में बताया। रैली में शामिल फायर फाइटरों ने कॉलोनीवासियों के बीच आग से बचने का लाइव डेमो दिया।

समय पर इलाज होगा तो किसी दुर्घटना से बचा जा सकेगा: प्लांट हेड

प्लांट हेड संपत कुमार ने कहा - सारे कर्मचारियों को नियमित रूप से मेडिकल चेकअप कराना चाहिए। एेसा होने पर सही समय पर बीमारी का इलाज होगा व किसी भी तरह की दुर्घटना से बचा जा सकेगा। टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के महामंत्री आरके सिंह ने कहा - सुरक्षा को हमें अपनी आदत में शामिल करना होगा। जब हम सुरक्षा को लेकर लापरवाह होते हैं तभी दुर्घटना होती है। इसके लिए कर्मचारियों में जागरूकता फैलाने पर जोर दिया। इसके पहले स्कूली बच्चों ने सुरक्षा को लेकर एक नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। मौके पर टाटा मोटर्स के वरीय पदाधिकारी मानस मिश्रा, विशाल बादशाह, कैप्टन विकास बरार, किरण नरेन्द्रन, अमियो सिंघा, अमिताभ सहाय व अजय कुमार समेत यूनियन के अॉफिस बेयरर्स बीके शर्मा, अजय भगत, एचएस सैनी आदि मौजूद थे।

X
Jamshedpur News - number of contract workers in proportion to productivity in the plant borwankar
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन