टाटा में प्याज Rs.100 पार

Jamshedpur News - भास्कर टीम | जमशेदपुर/ रांची/धनबाद प्याज एक बार फिर रुलाने लगा है। जमशेदपुर के खुदरा बाजार में प्याज 100-120 रु प्रति...

Dec 04, 2019, 09:10 AM IST
भास्कर टीम | जमशेदपुर/ रांची/धनबाद

प्याज एक बार फिर रुलाने लगा है। जमशेदपुर के खुदरा बाजार में प्याज 100-120 रु प्रति किलाे में बिका। वहीं, राजधानी रांची में खुदरा बाजार में प्याज की कीमत 100 से 110 रुपए प्रति किलाे तक पहुंच गई है। जुलाई में 12 रुपए किलाे बिकने वाला प्याज चार महीने में करीब 10 गुना तक महंगा हाे गया है। लगातार बढ़ती कीमताें पर अंकुश लगाने के तमाम प्रयास विफल हाे गए हैं। लाेगाें काे सस्ते दर पर प्याज मुहैया कराने की सरकारी याेजना भी अादर्श चुनाव अाचार संहिता की भेंट चढ़ गई। प्याज काराेबारियाें की मानें ताे अभी 25 दिन तक बढ़ती कीमत से राहत की उम्मीद कम है। पंडरा बाजार के थाेक प्याज विक्रेता मदन प्रसाद ने कहा कि रांची में नासिक से राेजाना करीब 15 ट्रक प्याज अाता था। अब यह संख्या घटकर दाे-तीन ट्रक पर रह गया। लाेकल प्याज भी बाजार में नहीं के बराबर है। उधर, धनबाद में प्याज ने सारे रिकाॅर्ड ताेड़ दिया। धनबाद में खुदरा मंडी में पहली बार प्याज 100 के पार पहुंच गया। वहीं खुदरा बाजार में यह 100 से 120 रुपए प्रति किलाे बिका। इसी तरह जमशेदपुर में भी मंगलवार काे थाेक में 100 से 110 रुपए अाैर खुदरा बाजार में 120 रुपए की दर से प्याज की बिक्री हुई।

प्याज की सियासी माला... चुनाव में बनने लगा है बड़ा मुद्दा

झारखंड में भाव 100 से 110 रु. किलाे पर पहुंचा

जमशेदपुर में पिछले दिनों कांग्रेस प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ प्याज की माला पहन प्रचार कर रहे थे

झारखंड में खुदरा कीमत

रांची

धनबाद

जमशेदपुर

100-110 रु. प्रति किलाे

बेमौसमी बारिश से खराब हुई फसल

नासिक की लासलगांव प्याज मंडी के प्याज निर्यातक नितिन जैन ने कहा-अामताैर पर प्याज की नई फसल नवंबर तक मंडियाें में पहुंच जाती थी। लेकिन इस साल बेमाैसमी बारिश से फसल खराब हाे गई। अब नया प्याज इस महीने के अंत तक ही पहुंचने की उम्मीद है।

महाराष्ट्र के साेलापुर में 150 रु. किलाे


100-120 रु. प्रति किलाे

110-120 रु. प्रति किलाे

संसद में सरकार ने कहा

पूरे देश में एक दाम का कोई प्रस्ताव नहीं

नई दिल्ली | देश में प्याज के बढ़ते दाम काे लेकर विपक्षी दलाें ने मंगलवार काे केंद्र सरकार काे संसद में घेरा। वहीं सरकार ने साफ कर दिया है कि पूरे देश में एक समान दाम पर प्याज मुहैया कराने का सरकार का काेई प्रस्ताव नहीं है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना