पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एसआईटी ने दोनों मामले की जांच शुरू कर दी है, घटना को रिकंस्ट्रक्ट कर देखा गया, काफी सबूत मिले : एसपी

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों से पूछताछ करते एसपी इंद्रजीत महथा।
  • चक्रधरपुर से गुलीकेरा के बीच जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था, सात चेक प्वाइंट बनाए, हर 100 मीटर पर जवान तैनात
  • शुक्रवार को हिरासत में लिये गए 5 नामजद समेत 12 आरोपी, अबतक 15 पुलिस हिरासत में
Advertisement
Advertisement

चाईबासा/सोनुआ. गुदड़ी प्रखंड के बुरूगुलीकेरा गांव में हुए नरसंहार मामले की जांच शुरू कर दी है। पश्चिमी सिंहभूम के एसपी इंद्रजीत माहथा ने कहा कि घटना को िरकंस्ट्रक्ट कर देखा गया। काफी सबूत भी मिले हैं। सभी पक्षों से पूछताछ की जा रही है। एसआईटी टीम को पूरा सहयोग दिया जा रहा है। सुरक्षा कारणों से पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि एतिहात के तौर पर चक्रधरपुर से गुलीकेरा के बीच सात चेक प्वाइंट बनाए गए हैं। हर 100 मीटर पर जवान तैनात किए गए हैं।

अबतक 15 लोगों को हिरासत में लिया
बुरुगुलीकेरा गांव में उपमुखिया जेम्स बूढ़ समेत सात लोगों की हत्या मामले में पुलिस ने अबतक 15 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बुधवार को पूर्व मुखिया के पति राणसी बूढ़, जितेंद्र बूढ़ और एक अन्य को हिरासत में लिया था। शुक्रवार को पुलिस ने 5 नामजद समेत 12 आरोपियों को हिरासत में लिया। हालांकि पुलिस ने इनका नाम बताने से इनकार किया। एसपी इंद्रजीत माहथा ने बताया कि अबतक इस मामले में आठ नामजद और सात अन्य को हिरासत में लिया गया है।

इनका है कहना
पश्चिमी सिंहभूम के डीसी अरवा राजकमल ने बताया कि बुरूगुलीकेरा में हुई हत्या मामले में पुलिस द्वारा गठित एसआईटी जांच की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है तथा संबंधित आरोपियों की गिरफ्तारी की सूचना है। इस दौरान अवांछनीय तत्वों द्वारा अपने गतिविधियों से गंभीर विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न किए जाने की सूचना मिली है। आम जनजीवन पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े, इस कारण धारा-144 लगाई गई है।


राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि बुरुगुलीकेरा में जिस प्रकार लोगों की निर्मम हत्या हुई है, उसे छिपाने के लिए राष्ट्रीय जांच टीम को घटनास्थल पर नहीं जाने दिया गया। वहां शोक संतप्त परिवार है। हमलोग जाते तो शायद वे अपनी बात रखते और जानकारी हो जाती कि किन कारणों से ये हत्याएं हुई हैं। लेकिन इन सारी बातों को छुपाने का काम किया जा रहा है।

पीड़ित परिवारों को प्रशासन ने दिया राशन, योजना के लिए फॉर्म भरवाया
उधर, डीसी के निर्देश पर शुक्रवार को बुरुगुलीकेरा गांव में शोक संतप्त सभी 7 परिवारों को खाद्यान्न एवं अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई गई। हर परिवार 50 किलो चावल, दाल आलू, तेल, चना, मसाला आदि सामग्री का वितरण किया गया है। गुदड़ी बीडीओ सुनील वर्मा ने परिवारों से सामाजिक सहायता अंतर्गत परिवारिक लाभ योजना एवं विधवा पेंशन का फॉर्म भरवाया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement