प्रदूषण जांच केंद्र संचालकों ने जमा कराया 1.56 लाख रुपए

Jamshedpur News - जिले के 20 प्रदूषण जांच केंद्र के संचालकों ने जिला परिवहन पदाधिकारी कार्यालय में 1.56 लाख रुपए जमा करा दिए हैं। शनिवार...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:16 AM IST
Jamshedpur News - pollution check center operators deposited rs 156 lakh
जिले के 20 प्रदूषण जांच केंद्र के संचालकों ने जिला परिवहन पदाधिकारी कार्यालय में 1.56 लाख रुपए जमा करा दिए हैं। शनिवार तक राशि नहीं जमा करने वाले संचालकों के खिलाफ सोमवार से कार्रवाई की प्रक्रिया जिला परिवहन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा शुरू कर दी जाएगी। संचालकों की ओर से 1.56 लाख रुपए शुक्रवार तक जमा कराया गया है। सात संचालकों की ओर से अभी राशि नहीं जमा कराई गई है। नया मोटर वाहन अधिनियम के बाद जांच से भयभीत जिलावासियों ने अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनाने व वाहनों के कागजों को दुरूस्त करने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी कार्यालय में काफी संख्या में जुट रहे हैं। कागज दुरूस्त कराने व ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों की अचानक बढ़ी संख्या के कारण पुराना कोर्ट परिसर में वेंडर का काम करने वालों की आमदनी तीन से चार गुणा बढ़ गई है। डीएल बनाने के लिए आॅनलाइन आवेदन किया जाता है। शहर के अधिकांश प्रज्ञा केंद्र के संचालक आॅनलाइन आवेदन नहीं कर पाते है, इसलिए वेंडरों के ने आॅनलाइन आवेदन करने का शुल्क 50 रुपए से बढ़ाकर सौ रुपए कर दिया है।

पुलिस के जवान शहर लौटे शुरू होगी वाहनों की जांच

रांची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के दौरान सुरक्षा व यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस के जवानों को भेजा गया था। पिछले तीन दिनों से जांच बंद था। प्रधानमंत्री की ड्यटी में गए पुलिस के जवान व अधिकारी शुक्रवार को शहर लौट आए है। शनिवार से इन जवानों को जांच के कार्य में लगाया जाएगा।

X
Jamshedpur News - pollution check center operators deposited rs 156 lakh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना