पोटका : प्रोजेक्ट गर्ल्स स्कूल में बनेगा 15 बेड का क्वारेंटाइन होम

Jamshedpur News - कोरोना वायरस के पीडि़तों के लिए प्लस टू प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल में 15 बेड का क्वारेंटाइन होम बनाया जाएगा। होम...

Mar 27, 2020, 07:32 AM IST
Patamda News - potka 15 bed quarantine home to be built at project girls school

कोरोना वायरस के पीडि़तों के लिए प्लस टू प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल में 15 बेड का क्वारेंटाइन होम बनाया जाएगा। होम में बेड, पेयजल, टॉयलेट सहित अन्य सुविधाएं होगी। पोटका बीडीओ कपिल कुमार ने कहा कि क्वारेंटाइन होम में 24 घंटे एक चिकित्सक, 1 सहायक चिकित्सक सहित संभावित पीड़ितों के लिए भोजन की व्यवस्था भी उपलब्ध कराई जाएगी। प्रखंड स्तर पर लगभग 200 वैसे ग्रामीण जो बाहर से अपने घर लौटे हैं, उनका यहां जांच होगा। बीडीओ कपिल कुमार,सीओ बालेश्वर राम, सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मृत्युंजय धाउड़िया एवं थाना प्रभारी अशोक राम ने गुरुवार प्लस टू प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल का निरीक्षण किया।

आदित्यपुर : पुणे और अहमदाबाद से अाए दो युवक को क्वारेंटाइन पर रखा

आदित्यपुर| आरआईटी थाना अंतर्गत बाबा कुटी कॉलोनी में पुणे और अहमदाबाद से आए दो युवकों की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग देर रात कॉलोनी पहुंच दोनों युवकों की जांच की। दोनों को रिपोर्ट निगेटिव अाने पर स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को जरूरी एहतियात बरतने की नसीहत दी गई। होम क्वारेंटाइन पर रहने का िनर्देश दिया। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों युवकों पर लगातार निगरानी बनाए हुए है। दोनों युवक तीन दिन पहले ही पुणे और अहमदाबाद से आए हैं।

पटमदा और बोड़ाम में दिखा लॉकडाउन का व्यापक असर

पटमदा| लॉकडाउन का असर पटमदा व बोड़ाम क्षेत्र में दिख रहा है। गांव में लोगों को आवागमन ना के बराबर हो रहा है। राशन की दुकानें खोली जा रही है। पटमदा के बाजार, कटिन बाजार, बोड़ाम बाजार समेत अन्य चौक चौराहों पर भी लॉक डाउन का असर दिखाई दे रहा है। यहां गुरुवार शाम में कुछ किसानों सब्जियां बेचने अाए थे।

डुमारा, चिलगु, शहरबेड़ा व नीमडीह में की बैरेकेडिंग

चांडिल/ईचागढ़|कोरोना वायरस को देखते हुए गुरुवार को ईचागढ़ डुमारा तथा चांडिल के चौका, चिलगु, शहरबेड़ा, चाकुलिया, नीमडीह के जाता आदि गांव में ग्रामीणों रास्ता के मुख्य द्वार पर बैरेकेडिंग कर गांव में प्रवेश बाहरियों के प्रवेश पर ग्रामीणों नेे रोक लगा दी।

मुस्लिम समुदाय के लोग घर से अदा करेंगे नमाज

पोटका| हल्दीपोखर के मुस्लिम समुदाय ने कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम के लिए घरों में ही नमाज अदा करेंगे। इसकी जानकारी पंचायत के मुखिया सैयद जबीउल्लाह ने दी। हल्दीपोखर के तीनों मस्जिदों के मौलाना के साथ बैठक की। बैठक में जुमे (शुक्रवार) समेत दिन के पांच वक्त का नमाज घरों में ही पढ़ने का निर्णय लिया गया।

गम्हरिया : सब्जियों के दाम कम होते ही उमड़ी भीड़

गम्हरिया| गुरुवार सुबह सब्जी का दाम कुछ कम था जिस कारण लोगों की भीड़ इन दुकानों में उमड़ पड़ी। लोग अपनी जरूरत से भी अधिक सामान लेते दिखाई पड़े। इधर, लॉकडाउन को लेकर काफी संख्या में पुलिस बल को सड़क पर उतारा गया है। हालांकि लोग जरूरी सामानों की खरीदारी करने के बाद अपने अपने घर चले गए। अधिकांश राशन दुकानों में एक -एक की मीटर दूरी पर ग्राहकों को खड़े होकर सामान लेने के लिए चिन्हित किया। जिसका पालन करते हुए लोगों को देखा गया।

बाजार में नहीं दिखा रहा सोशल डिस्टेंसिंग, दुकानों में लोगों की भीड़

आदित्यपुर| लॉक डाउन को अभी भी कुछ लोग गंभीरता से नहीं ले रहे और इस दौरान जरूरी दिशा- निर्देशों का भी पालन नहीं कर रहे हैं। आदित्यपुर थाना से सटे बाजार में दुकानदार और खरीदार दोनों ही सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं। जिला प्रशासन और स्वयंसेवी संगठन लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं, लेकिन लोग लॉकडाउन की गंभीरता समझने का प्रयास नहीं कर रहे हैं।

आदित्यपुर नगर निगम में सुबह से ही सफाई में लगे सफाई कर्मियों को स्वयंसेवी समूह ने नींबू पानी, शरबत बिस्किट दिया।

चांडिल : लॉकडाउन के बाद भी ईंट भट्‌ठी में हो रहा काम

चांडिल/ईचागढ़| लॉकडाउन के बावजूद चांडिल प्रखंड के शहरबेड़ा में कई ईंटा भट्ठा चालू है। भट्ठा मालिक मजदूरों से काम करवा रहे हैं। पुलिस प्रशासन इसपर ध्यान नहीं दे रही है। वही भुइंयाडीह स्थित गैलेक्सी एक्सपोर्ट कंपनी भी गुरुवार को काम हुअा। कुकड़ू प्रखंड क्षेत्र के बैंक अॉफ इंडिया तिरुलडीह शाखा में ग्रामीणों की भीड़ देखी गई।

ईचागढ़ : 179 लोगों को किया गया होम क्वारेंटाइन

सोशल डिस्टेंस**

तस्वीर आदित्यपुर की

अनसोशल डिस्टेंस**

तस्वीर गम्हरिया की

ईचागढ़| कुकड़ू व ईचागढ़ प्रखंड क्षेत्र में कोरोना वायरस से बचाव के लिए 179 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। इस संबंध मे प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ एच एस मुंडा ने बताया कि बाहर व अन्य राज्यों से आए हुए संदिग्ध व्यक्तियों क्वारेंटाइन किया गया है। ईचागढ़ में 114 व कुकड़ू मे 65 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है।

Patamda News - potka 15 bed quarantine home to be built at project girls school
Patamda News - potka 15 bed quarantine home to be built at project girls school
X
Patamda News - potka 15 bed quarantine home to be built at project girls school
Patamda News - potka 15 bed quarantine home to be built at project girls school
Patamda News - potka 15 bed quarantine home to be built at project girls school

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना