प्री-करवा चौथ सेलिब्रेशन का ट्रेंड, रैंप वॉक, मेहंदी, फिल्मी गीतों पर डांस की तैयारी

Jamshedpur News - सिटी रिपोर्टर

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:10 AM IST
Jamshedpur News - pre karva chauth celebration trend ramp walk mehndi dance preparation on film songs
सिटी रिपोर्टर
बदलते दौर में करवा चौथ मनाने का तरीका भी बदलने लगा है। अब महिलाएं प्री-करवा चौथ मनाना प्रिफर कर रही हैं। उनका मानना है कि करवा चौथ का दिन तो व्रत व उसकी पूजा में ही निकल जाता है, जिससे इंज्वायमेंट नहीं हो पाता।

लेकिन प्री-करवा चौथ ऐसा समय होता है, जब हम इस फेस्टिवल को फुल इंज्वाय कर पाते हैं। लोगों की इसी सोच को देखते हुए शहर में प्री-करवा चौथ ट्रेंड बढ़ रहा है। अब लेडीज क्लब्स, होटल्स, सोसायटीज व यहां तक कि लोग अपने घरों में भी पार्टियां रखने लगे हैं। प्री- करवा चौथ में महिलाएं सारे फंक्शंस इंज्वाय करती हैं, जो उनकी हॉबीज होती हैं। यही नहीं, कई जगह तो टैलेंट उभारने के तौर पर भी इसे ऑर्गेनाइज किया जाने लगा है।

प्री करवा चौथ सेलिब्रेशन में महिलाएं।

इस आयोजन से करवा चौथ की यादे बन जाती हैं यादगार

कैट वॉक से लेकर सिंगिंग तक

प्री-करवा चौथ पर कई तरह की प्रतियोगिताएं रखी जाती हैं। कैट वॉक से लेकर सिंगिग तक। नीतू मल्होत्रा कहती हैं कि इस तरह का सेलिब्रेशन इसलिए भी फायदेमंद होता है कि जिन महिलाओं की प्रतिभा कहीं दिखती नहीं, इस दिन दिखती है। इसमें कई ग्रुप बनाए जाते हैं, जिसमें रैंप वॉक, मेहंदी, बॉलीवुड फिल्मों पर डांस परफॉरमेंस, पूजा की थाली सजाने व मेहंदी रचाने जैसी एक्टिविटीज होती हैं। यहां पूरा मौका होता है आपको अपना हुनर दिखाने का।

यह दिन रस्मों का नहीं बल्कि इंज्वायमेंट व सेल्फी लेने का है

जमशेदुपर पंजाबी समाज की प्री-करवा पार्टी 15 अक्टूबर को होने वाली है। तुलिका कहती हैं कि सेल्फी लेने का असली मजा तो इसी दिन आता है। करवा चौथ के दिन तो रस्म में ही फंसे रहते हैं, तो सेल्फी दिमाग में ही नहीं आती। ज्यादा से ज्यादा हसबेंड के साथ एक सेल्फी ले ली बस।

खाने का मजा प्री-करवा चौथ में

प्री-करवा पार्टी आमतौर पर थीम बेस्ड रखी जाती हैं। थीम में पॉपुलर हैं मेहंदी नी मेहंदी, शगुन की थाली, पति का प्यार और सोलह-शृंगार वगैरह। यहां तक कि फूड भी थीम बेस्ड ही होता है, जिसमें हर चीज उसी तरह प्रजेंट की जाती है, जैसे थीम हो। दिव्या तनेजा कहती हैं कि करवा चौथ का दिन तो व्रत में ही निकल जाता है। तो खाने का मजा हम प्री-करवा चौथ में ही पूरा ले लेते हैं, जिसमें सरगी से लेकर कई डिश का लुत्फ उठाते हैं।

X
Jamshedpur News - pre karva chauth celebration trend ramp walk mehndi dance preparation on film songs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना