बिष्टुपुर में 2 माह में तैयार होगा पब्लिक स्क्वॉयर, मिटा सकेंगे थकान, बच्चों के लिए मनोरंजन व फूड स्टाॅल भी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिंगापुर व चंडीगढ़ की तर्ज पर बिष्टुपुर में पब्लिक स्क्वॉयर में फूड स्टॉल बनाया जा रहा है। इसके लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के पीछे पार्किंग स्टैंड के पास चार कंपनी क्वार्टर तोड़े जाएंगे। पब्लिक स्क्वॉयर 170 मीटर एरिया में बन रहा है। यहां कुछ हिस्से पर फुटपाथ भी बना हुआ है। इसको हटाया जाएगा और नए लुक के साथ शो प्लांट लगाए जाएंगे।

जुस्को के सीनियर जीएम कैप्टन धनंजय मिश्रा ने शनिवार को दोपहिया वाहन पार्किंग स्टैंड के उद्घाटन के बाद पब्लिक स्क्वॉयर प्रोजेक्ट के बारे में बताया। कैप्टन धनंजय मिश्रा ने बताया- बैंक ऑफ बड़ौदा से लेकर कमानी सेंटर के सामने तक पब्लिक स्क्वॉयर बनेगा। शहर में शॉपिंग या दूसरे काम करते-करते थक जाने के बाद लोग यहां दो पल सुकून के बिता सकेंगे। बच्चों के खेलने और खाने-पीने की दुकानें सजेंगी। इसमें फव्वारा के साथ जगमगाती रोशनी लोगों को खुशनुमा माहौल देगी। शाम के वक्त लोग अपने परिवार के साथ मौज-मस्ती कर सकेंगे।

पानी के लिए ऑटोमेटिक नल, वॉकिंग ट्रैक भी बनेगा
ये सुविधाएं रहेंगी
पब्लिक स्क्वॉयर के प्रवेश व निकासी को आकर्षक बनाने के लिए एस्केेलेटरनुमा सीढ़ियां बनेंगी, जहां स्मार्ट गार्ड मौजूद रहेंगे।

अत्याधुनिक कुर्सियां लगेंगी, जहां लोग बैठकर आराम से बातचीत कर सकेंगे।

रंग-बिरंगी लाइट लगी रहेंगी। मेन रोड के किनारे फव्वारे लगेंगे व हरियाली भी रहेगी।

खाने-पीने के लिए रेडी-टू-इट जैसे स्टॉल लगेंगे, स्नैक्स और आईसक्रीम उपलब्ध रहेगा।

किड्स कॉर्नर बनाए जाएंगे, जिसमें बच्चों के लिए झूला भी होंगे। पेयजल के लिए ऑटोमेटिक नल लगेंगे।

हरियाली के बीच बैठने की व्यवस्था रहेगी। वॉकिंग ट्रैक भी बनाए जाएंगे।

कंपनी एमडी तरुण डागा ने कहा : बिष्टुपुर मेन गोलचक्कर के पास अक्सर जाम की स्थिति हो रही थी। इसे दूर करने के लिए वहां सड़क चौड़ीकरण के साथ दो पार्कनुमा डिवाइडर बनाए गए हैं।

कैप्टन धनंजय मिश्रा ने कहा मानगो की घटना की सूचना मिलने पर कंपनी के लोग मानगाे गए थे। स्थिति को देखा। वहां के सड़क चौड़ीकरण का काम जल्द पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

कमानी सेंटर के पास बना पब्लिक स्कवॉयर
कमानी सेंटर के पास दोपहिया के िलए खुला नि:शुल्क पार्किंग स्टैंड
बिष्टुपुर कमानी सेंटर से बैंक ऑफ बड़ौदा तक बन रहे पब्लिक स्क्वायर का काम दो महीने में पूरा हाेगा। इसके लिए कंपनी प्रबंधन ने कमानी सेंटर के बगल में 250 दोपहिया वाहन पार्किंग स्टैंड बनाया है । नए पार्किंग स्टैंड का शुभारंभ शनिवार को सिटी एसपी प्रभात कुमार ने किया। रविवार से यहां पार्किंग शुरू हो जाएगी। इससे पहले कंपनी ने चार पहिया वाहन के लिए पार्किंग स्टैंड बना दिया है। मौके पर जुस्को के एमडी तरुण डागा, कैप्टन धनंजय मिश्रा, जुस्को श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडे, मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश सिंह, बैंक ऑफ बड़ौदा के जगदीश टुंगरिया, आरके गोयल, सिंहभूम चैंबर के अशोक भलोटिया, विजय आनंद मुनका, अजय कुमार गुप्ता, मोबिनुद्दीन अंसारी समेत अन्य लोग मौजूद थे।

मौलिक सुविधाओं को अपडेट करती है कंपनी : सिटी एसपी

सिटी एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि टाटा स्टील व जुस्को शहर की जरूरत के अनुसार हर दिन सड़क चौड़ीकरण से लेकर सभी मौलिक व मॉडर्न सुविधाओं को अपडेट करती है। यह देश के बेस्ट शहरों में से एक है।

यह स्टैंड में सुविधा

दोनों तरफ से प्रवेश व निकास की सुविधा जहां 250 दो पहिया वाहन पार्क किए जा सकेंगे

दो लेन को विभाजित करने के लिए दो मीटर का सेंट्रल वर्ज जिसमें आकर्षक पेड़ पौधे लगे हुए हैं

- एलईडी लाइट की व्यवस्था, पास में शौचालय

खबरें और भी हैं...