पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एसिया अध्यक्ष के यहां 96 घंटे तक चला छापा; पाैने दाे कराेड़ कैश, 4 कराेड़ के जेवर, 5 लाॅकर का पता चला

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • टैक्स क्लेम का अाकलन करने में जुटा अायकर विभाग
Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर.  आदित्यपुर स्मॉल स्केल इंड्रस्ट्रीज (एसिया) अध्यक्ष इंदर अग्रवाल अाैर बबलू जायसवाल के यहां 28 नवंबर को अायकर विभाग ने छापेमारी की, जो रविवार तक 96 घंटे तक चली। शाम चार बजे अायकर विभाग की उच्चस्तरीय टीम ने स्क्रैप के दाेनाें बड़े काराेबारियाें व उनसे जुड़े ठिकानाें पर छापेमारी खत्म की। 

28 नवंबर को शुरू हुई थी छापेमारी
अायकर विभाग ने 28 नवंबर काे इंदर अग्रवाल व बबलू जायसवाल के यहां छापेमारी शुरू की थी। अायकर विभाग के अधिकारी ने बताया कि स्क्रैप के बड़े काराेबारी इंदर व बबलू के यहां पाैने दाे कराेड़ कैश मिला। एक दर्जन बैंक खाते और पांच लाॅकर का भी पता चला है। साथ ही चार कराेड़ की ज्वेलरी के सबूत मिले हैं। अधिकारी ने बताया कि अायकर जांच में टीम ने पाया कि स्क्रैप काराेबारियाें के यहां कच्चे में काराेबार हाेता था। जिसका काेई लेखा-जाेखा व टैक्स का हिसाब नहीं है। 

टैक्स चोरी कर कारोबार बढ़ाने का खुलासा
खुलासा हुअा कि टैक्स चाेरी कर काराेबारियाें ने धंधे काे अागे बढ़ाया है। इसलिए विभाग अायकर का सर्वे व जांच में बरामद दस्तावेजाें काे खंगालने में जुटा है, ताकि टैक्स चाेरी की राशि का अनुमान लगा सके। इसका क्लेम विभाग कारोबारियों से करेगा। पूछताछ में काराेबारियाें ने टैक्स भुगतान करने का भराेसा दिलाया है। अायकर विभाग के अनुसार, इंदर अग्रवाल व बबलू जायसवाल ने झारखंड में फ्लैट व जमीन में निवेश किया है। इसके भी सबूत मिले हैं। 

आकलन में जुटी टीम
टीम अब एसिया अध्यक्ष इंदर अग्रवाल व स्क्रैप काराेबारी बबलू जायसवाल के पूरा काराेबार कितने का हाेगा, उसका अाकलन करने में जुट गई है। दाेनाें काे अायकर विभाग की अनुसंधान विंग ने पूछताछ के लिए कार्यालय अाकर जवाब देने का आदेश दिया है। छापेमारी खत्म हाेने के बाद जांच टीम ने इंदर अग्रवाल व बबलू जायसवाल के यहां से जब्त किए दस्तावेज व रुपए समेत अन्य क्लू का सीजर बनाकर नाेटिस थमाया है।



Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement