प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बदल दी है देश की राजनीति की संस्कृति : जेपी नड्डा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम को संबोधित करते जेपी नड्डा। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम को संबोधित करते जेपी नड्डा।
  • हम ऐसे दल में काम कर रहे हैं जहां वॉल राइटिंग करने वाला कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाता है: नड्डा

चाईबासा. चाईबासा स्थित फुटबॉल मैदान में आयोजित शक्ति केंद्र व बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शुक्रवार को जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि हम ऐसे दल में काम कर रहे हैं जहां वॉल राइटिंग करने वाला कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाता है। पहले राजनीति मेवा खाने की जगह थी, अपने परिवारों में सत्ता की बंदरबांट की जगह थी, परिवार को आगे बढ़ाने की जगह थी, भ्रष्टाचार करने की जगह थी। 
 

भाजपा के सदस्यों की संख्या बढ़कर हुई 18 करोड़
भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी हैं, हमारी सदस्य संख्या 11 करोड़ थी लेकिन मात्र 54 दिन में ही हमने 7 करोड़ नए सदस्य जोड़े और आज हमारी सदस्य संख्या बढ़कर 18 करोड़ हो गई है। जेपी नड्डा ने कहा कि देश के सभी दल वंशवाद से ग्रसित हैं, केवल भाजपा अकेली ऐसी पार्टी है जो प्रजातांत्रिक तरीके से चल रही है। हमारे यहां कोई भी नेता अपने परिवार के आधार पर आगे नहीं बढ़ता, बल्कि अपने कर्म से आगे बढ़ता है। 
 

मोदी और शाह की रणनीति से धाराशायी हुई धारा 370
जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इच्छा शक्ति और गृहमंत्री अमित शाह की रणनीति से संसद में धारा 370 धाराशायी हो गई। ये ताकत आपके वोट के कारण मिली है। आपकी उंगली से पड़े वोट की ताकत से ही 370 को हटाने का निर्णय हो पाया। उन्होंने कहा कि पश्चिमी पाकिस्तान से जम्मू-कश्मीर में आकर बसे शरणार्थी लोकसभा में वोट नहीं दे सकते थे और वहां काउंसलर तक का चुनाव नहीं लड़ सकते थे। अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां का हर निवासी वहां वोट भी दे सकेगा और चुनाव भी लड़ सकेगा। नड्डा ने कहा कि अनुच्छेद 370 अलगाववाद के पनपने का माध्यम था। आज अलगाववाद समाप्त होने के कगार पर है। कल प्रधानमंत्री ने कहा भी है कि कश्मीर को भारत से जोड़ा तो है ही, लेकिन अब कश्मीर को बनाना भी है, संवारना भी है और कश्मीर को फिर से स्वर्ग बनाना है।
 
चाईबासा में कार्यक्रम के बाद जेपी नड्डा सरायकेला में आयोजित नवीन मतदाता सम्मेलन में शामिल होंगे। फिर शाम को वे जमशेदपुर के माइकल जॉन हॉल में आयोजित प्रबुद्ध जन सम्मेलन में पहुंचेंगे। देर शाम करीब आठ बजे वे रांची से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।
 


 

खबरें और भी हैं...