विधानसभा चुनाव / जमशेदपुर पूर्वी में महागठबंधन में पेंच, राजद से चुनाव लड़ने के लिए पुरेंद्र ने दिया आवेदन



Ranchi News grand alliance on Jamshedpur eastern assembly seat
X
Ranchi News grand alliance on Jamshedpur eastern assembly seat

  • झारखंड विकास मोर्चा के महासचिव का दावा- पूर्वी में पार्टी चुनाव लड़ेगी 

Dainik Bhaskar

Sep 29, 2019, 12:42 PM IST

जमशेदपुर. झारखंड में विधानसभा चुनाव की घाेषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन राजनीतिक दलाें ने अपने स्तर से तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव काे लेकर विपक्षी दलाें के महागठबंधन में कई पेंच हैं। आदित्यपुर नगर निगम के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह ने राजद की अाेर से जमशेदपुर पूर्वी सीट से टिकट के लिए आवेदन देने से महागठबंधन के दलों में विवाद उत्पन्न हो सकता है। 

 

हर हाल में यहां से जेवीएम चुनाव लड़ेगा: अभय सिंह
राजद ने रोटेशन के हिसाब से इस सीट पर अपना दावा किया है। राजद महागठबंधन में शामिल है, 2005 के बाद से कोल्हान की किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ा है। इस बार कोल्हान की एक सीट पर पर अपना दावा कर रहा है। इसके लिए कांग्रेस और झाविमो के उम्मीदवारों का फेल होने का हवाला दिया जा रहा है। राजद के नेताओं का दावा है कि भाजपा को राजद ही पछाड़ सकती है। इसको देखते हुए इस विधानसभा में उसका उम्मीदवार उतरेगा। झाविमो के महासचिव अभय सिंह के मुताबिक जमशेदपुर पूर्वी में उनकी पार्टी चुनाव लड़ने की तैयारी पूरी कर चुकी है। हर हाल में यहां से जेवीएम चुनाव लड़ेगा। 

 

रोटेशन के आधार पर हमारा हक : पुरेंद्र 
हर बार गठबंधन के तहत राजद ने अपने सहयोगी दलों के लिए सीटें छोड़ी है। जमशेदपुर पूर्वी में कांग्रेस और जेवीएम ने भाजपा के लिए चुनौती उत्पन्न ही किया है। 

 

पूर्वी से चुनाव लड़ने की तैयारी : अभय सिंह 
झाविमो के केंद्रीय महासचिव अभय सिंह ने कहा कि झारखंड विकास मोर्चा 81 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुकी है। जमशेदपुर पूर्वी में तो तैयारी पूरी कर ली गई है। जेवीएम जमशेदपुर पूर्वी से हर हाल में चुनाव लड़ेगी। इसके लिए दूसरे दलों से भी बात की जा रही है। 

 

कांग्रेस समझौता नहीं करेगी : परविंदर 
कांग्रेस का शहरी सीट पर मजबूत पकड़ है। जमशेदपुर पूर्वी पर पार्टी पहले या फिर दूसरे स्थान पर रही है। जमशेदपुर पूर्वी दूसरे दल को देने का सवाल नहीं है। 

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना