--Advertisement--

जमशेदपुर: सूर्य मंदिर कमेटी अध्यक्ष के रिश्तेदारों ने अर्जुन मुंडा के करीबी को पीटा, थानेदार से भी पिटवाया

मारपीट से आहत राजकुमार ने चेतावनी दी कि उलीडीह थानेदार पर कार्रवाई नहीं हुई तो भाजपा छोड़ दूंगा

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2018, 10:49 AM IST
relative of Former CM Arjun Munda beating in car parking dispute

जमशेदपुर. भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष और अर्जुन मुंडा के करीबी राजकुमार श्रीवास्तव को सिदगोड़ा सूर्य कमेटी के अध्यक्ष संजीव सिंह के रिश्तेदारों ने मंगलवार की रात जमकर पीटा। सरकार में बैठे लोगों से दबाव बनाकर उलीडीह थानेदार मुकेश चौधरी से पिटवाया और हाजत में बंद कराया। गंभीर घायल राजकुमार टीएमएच में भर्ती हैं।

मंगलवार रात को हुई विवाद की शुरुआत

मारपीट से आहत राजकुमार ने चेतावनी दी कि उलीडीह थानेदार पर कार्रवाई नहीं हुई तो भाजपा छोड़ दूंगा। विवाद की शुरुआत मंगलवार रात 10.30 बजे हुई। राजकुमार उलीडीह थाने से करीब 50 फीट दूर स्थित अपने घर कार से पहुंचे। घर के सामने कई वाहन खड़े थे। उन्होंने हॉर्न बजाकर कारें हटाने को कहा। तब भाजपा नेता संजीव सिंह के भांजे साेनू की बेटी की छट्टी की पार्टी हो रही थी। 20 लोग बाहर आकर राजकुमार से उलझ पड़े। फिर 50 से ज्यादा लोग आ गए। उन्होंने भी पिटाई की। राजकुमार की मां गीता देवी, पत्नी कुमकुम व बेटा राजुल भी आए। किसी ने गीता देवी के हाथ पर चाकू मारा। इसी वक्त उलीडीह थाना प्रभारी को फोन गया। वह आए और उठा ले गए। उन्हें पीटा और बंद कर दिया।

मां के हाथ में आठ टांके आए
राजकुमार को गंभीर चोट लगी है, उन्हें टीएमएच में भर्ती कराया गया है। भीड़ में से किसी ने मां गीता देवी को चाकू मारा। हाथ कटने पर आठ टांके पड़े। राजकुमार श्रीवास्तव का आरोप है कि थानेदार ने संजीव सिंह, शिव शंकर सिंह को कक्ष में बैठाकर उसके साथ गालीगलौज की। हाजत में बंद कर दिया और गुरुवार सुबह 8 बजे जेल भेजने की धमकी दी। थानेदार ने उनकी एक नहीं सुनी। थानेदार ने घूंसा भी मारा। हाजत से छूटने के बाद इलाज के लिए एमजीएम और फिर टीएमएच में भर्ती हुए। संजीव सिंह भाजपा बारीडीह के पूर्व मंडल अध्यक्ष और राज्य स्तरीय 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के सदस्य है।

टीएमएच में पूर्व जिलाध्यक्ष को देखने पहुंचे सांसद

पूर्व जिलाध्यक्ष राजकुमार श्रीवास्तव को टीएमएच में देखने के लिए भाजपा सांसद विद्युत वरण महतो, दिनेश कुमार, जिप उपाध्यक्ष राजकुमार श्रीवास्तव, कमल किशोर, पंकज सिन्हा, प्रीति सिन्हा, विकास सिंह समेत कई जमशेदपुर पूर्वी व पश्चिम के भाजपाई पहुंचे। सांसद व महानगर अध्यक्ष ने राजकुमार श्रीवास्तव से पूरे प्रकरण की जानकारी ली।

आज 12 बजे तक थानेदार पर कार्रवाई नहीं तो एसएसपी से मिलेंगे

भाजपा महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा, उलीडीह थानेदार का व्यवहार आपत्तिजनक रहा। इसकी शिकायत एसएसपी से की है। दोनों परिवार के बीच गलतफहमी में मारपीट हुई। थाना प्रभारी का व्यवहार राजकुमार श्रीवास्तव के प्रति खराब रहा है। अगर आज दोपहर 12 बजे तक उन पर कार्रवाई नहीं हुई तो एसएसपी से मिलेंगे।

सरयू राय ने कहा, पुलिस को किसी दबाव में काम नहीं करना चाहिए

मंत्री सरयू राय ने कहा, पुलिस को किसी के दबाव में आकर काम नहीं करना चाहिए था। पुलिस ने दबाव में आकर काम किया, जो गलत है। विवाद जल्द सुलझाएं या कानूनी कार्रवाई हो।

संजीव को मैंने ही मंडल अध्यक्ष बनाया : राजकुमार
राजकुमार ने कहा, यह मामूली विवाद था। मेरी कोई गलती नहीं थी। संजीव को मैंने ही बारीडीह मंडल भाजपा का अध्यक्ष बनाया। मैं तब जिलाध्यक्ष था। संजीव व रिश्तेदारों ने बुधवार को मुझे पहचाना तक नहीं। थानेदार ने बदतमीजी की। मेरा केस तक नहीं लिया।

पूरी गलती राजकुमार श्रीवास्तव की है, मेरी गलती नहीं : संजीव
संजीव सिंह ने कहा, पहले राजकुमार श्रीवास्तव ने मेरे रिश्तेदारों की पिटाई की। विवाद बढ़ने पर पुलिस को फोन किया। पुलिस आई लेकिन राजकुमार हंगामा मचाने लगे। मेरी भाभी के साथ भी दुर्व्यवहार हुआ। उनके कपड़े फाड़े गए। इसमें पूर्व जिलाध्यक्ष की गलती है। मामले में भाभी ने उन पर केस दर्ज कराया है।

पूर्वी और पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के भाजपाइयों के झगड़े में मुझे फंसाया गया : उलीडीह थानेदार
उलीडीह थाना प्रभारी मुकेश चौधरी ने कहा, राजकुमार का आरोप निराधार है। उनसे मारपीट नहीं की है। उल्टे दोनों पक्षों ने मुझसे दुर्व्यवहार किया। मैं चाहता तो स्टेशन डायरी दर्ज कर लेता, पर नहीं की। दोनों ओर से मंत्री से लेकर सीएम कैंप से फोन आए। जमशेदपुर पूर्वी व प. क्षेत्र के भाजपाइयों के झगड़े में मुझे फंसाया गया है।

X
relative of Former CM Arjun Munda beating in car parking dispute
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..