आदरणीय नेताजी...बिगड़ते पर्यावरण से सांस लेने में परेशानी क्लाइमेट चेंज हो रहा; प्लीज घोषणा पत्र में इसे भी मुद्दा बनाइए

Jamshedpur News - पर्यावरण को राजनीतिक एजेंडा बनाने की मांग को लेकर जमशेदपुर के 12 स्कूलों के िद्यार्थियों ने सोमवार को रैली निकाली।...

Nov 12, 2019, 07:11 AM IST
पर्यावरण को राजनीतिक एजेंडा बनाने की मांग को लेकर जमशेदपुर के 12 स्कूलों के िद्यार्थियों ने सोमवार को रैली निकाली। इस दौरान बच्चों ने कहा-आदरणीय नेताजी...बिगड़ते पर्यावरण से सांस लेने में परेशानी हो रही है, क्लाइमेट चेंज हो रहा है; प्लीज अपने घोषणा पत्र में इसे भी चुनावी मुद्दा बनाइए।

हाथों में वोट फाॅर क्लाइमेट, वोट फाॅर एनवायरमेंट जैसे नारे लिखी तख्तियां लिए बच्चाें ने शहरवासियों का ध्यान आकर्षित किया। इससे पहले जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने हरी झंडी दिखा रैली को रवाना किया। रैली में हिल टॉप स्कूल, दयानंद पब्लिक स्कूल, राजेन्द्र विद्यालय, नरवेराम हंसराज इंग्लिश स्कूल, केरला समाजम मॉडल स्कूल, डीबीएमएस इंग्लिश स्कूल, जुस्को स्कूल, मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल, संत मेरी इंग्लिश हाईस्कूल, एसडीएसएम स्कूल फाॅर एक्सेलेंस सहित अन्य स्कूलाें से आए 1200 से ज्यादा बच्चों व बड़ों ने मोदी पार्क से लेकर जी टाउन मैदान तक पैदल मार्च किया। मानगो से आई 12 वर्षीय वान्या खान ने कहा कि पानी अाैर पर्यावरण को बचाना आज की सबसे बड़ी जरूरत है, लेकिन कोई इस पर गंभीरता से ध्यान नहीं देता। वहीं, कीताडीह से आई 13 वर्षीय श्रुति ने आशा जताई कि हम बच्चों के इस प्रयास को नेता समझेंगे अाैर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य करेंगे।

कल्पवृक्ष फाउंडेशन के फाउंडर तारकनाथ दास ने कहा की चुनाव आते रहेंगे, जाते रहेंगे। राज्य की बागडोर किसी भी दल के पास हो, पर नदियां व पर्यावरण हमेशा ही जीवन के आधार रहेंगे। इन्हें बचाना जरूरी है। हमें पर्यावरण की रक्षा करने का वादा करने वाले संगठन को ही शासन की बागडोर सौंपनी चाहिए। इस दौरान काफी संख्या में संस्था के लोग भी मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना