--Advertisement--

टाटा स्टील ने बीसीसीआई को दिया शहर में इंटरनेशनल मैच कराने का प्रपोजल

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 12:16 PM IST

बीसीसीआई जमशेदपुर स्थित कीनन स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कराने पर विचार कर रहा है

Tata Steel offers BCCI to make international match

जमशेदपुर. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जमशेदपुर स्थित कीनन स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कराने पर विचार कर रहा है। बीसीसीआई के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने बुधवार को शहर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ग्राउंड में अंतरराष्ट्रीय मैच कराने के लिए टाटा स्टील ने बीसीसीआई को प्रस्ताव दिया है।

बोर्ड भी सकारात्मक विचार कर रहा है। जल्द ही निर्णय होगा। इंटरनेशनल मैच के लिए स्टेडियम के लिए कुछ मापदंड निर्धारित हैं। बीसीसीआई ने टाटा स्टील से ग्राउंड की साइज, गैलरी, फ्लड लाइट आदि अपग्रेड करने को कहा है। अभी ग्राउंड का आकार 65 यार्ड है। इसे कम से कम 72 यार्ड करना होगा, जो बहुत बड़ा काम नहीं है।

टाटा स्टील जितनी जल्द स्टेडियम को मापदंड के अनुसार तैयार करेगा, उतनी जल्दी यहां अंतरराष्ट्रीय मैच हो सकेंगे। टाटा स्टील की रिपोर्ट के बाद बीसीसीआई ग्राउंड का मुआयना कर अपना निर्णय देगा। चौधरी ने भारतीय टीम के वर्तमान प्रदर्शन एवं एंटी डोपिंग नीति पर टिप्पणी से इनकार किया।

अभी कीनन क्रिकेट ग्राउंड का आकार 65 यार्ड फ्लड लाइट नहीं हैं और दर्शक क्षमता 18,000 : कीनन ग्राउंड पर अंतिम क्रिकेट मैच 12 अप्रैल 2006 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इसमें भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पहला मैच 7 दिसंबर 1983 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला गया था।

टाटा स्टील के पूर्व जनरल मैनेजर जॉन लॉरेंस कीनन के नाम पर 1939 में स्थापित ग्राउंड खेले गए 9 मैचेस में से भारत को सिर्फ एक मैच में जीत मिली थी। इसमें भारत ने 2000 में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था। इस ग्राउंड का जिक्र फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी किया गया है। यह दर्शक क्षमता (18,000) के हिसाब से देश का 78वां सबसे बड़ा ग्राउंड है। ग्रांउड का आकार अभी 65 यार्ड है। इसे 72 यार्ड करना होगा। फ्लड लाइट भी नहीं हैं।

X
Tata Steel offers BCCI to make international match
Astrology

Recommended

Click to listen..