विज्ञापन

टाटानगर : वाटर वेंडिंग मशीन की वजह से नलकूप से नहीं आता पानी

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:06 AM IST

Jamshedpur News - जमशेदपुर | टाटानगर रेलवे स्टेशन का शनिवार को सर्विस इम्प्रूवमेंट ग्रुप ने स्थानीय स्तर पर निरीक्षण करके स्टेशन...

Jamshedpur News - tatanagar water coming from tube wells due to water vending machine
  • comment
जमशेदपुर | टाटानगर रेलवे स्टेशन का शनिवार को सर्विस इम्प्रूवमेंट ग्रुप ने स्थानीय स्तर पर निरीक्षण करके स्टेशन में खामियों को ढूंढा। निरीक्षण में यह बात सामने आई - प्लेटफार्म के नलके में पानी नहीं आने की मुख्य वजह वाटर वेंडिंग मशीन है। जब मशीन की मोटर चालू होती है तो नलकूप में पानी नहीं पहुंचता। इसके लिए तय किया गया कि पाइप का साइज एक इंच किए जाने से समस्या का हल हो सकता है। ड्रेनेज से जगह-जगह गंदा पानी का रिसाव रोकने, शौचालय को साफ रखने को नोट किया गया।

लोकसभा चुनाव
ऐसा ट्रांसपोर्टिंग सिस्टम होगा कहीं भी 15 मिनट में फोर्स पहुंच जाएगी

सिटी रिपोर्टर | जमशेदपुर

पूर्वी सिंहभूम जिले के पांच नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों में चुनाव के लिए इस बार जिला पुलिस ने खास रणनीति बनाई है। इसके तहत इन क्षेत्रों में 40 बूथों पर निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए केवल पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती होगी। यही नहीं, प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल एक्शन के लिए हैलिपैड भी बनाए जाएंगे।

एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया- डुमरिया, बोड़ाम, पटमदा, घाटशिला और धालभूमगढ़ थाना क्षेत्रों में पुलिस छह महीनों से नक्सल विरोधी अभियान चला रही है। इसके तहत इंटर स्टेट बॉर्डर को-ऑर्डिनेशन की रणनीति बनाकर पुलिसिंग हो रही है। इसमें पश्चिम बंगाल और ओडिशा पुलिस की मदद ली जा रही है। नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए ऐसे क्षेत्रों में हेलीपैड बनाएं जाएंगे। उन्होंने कहा- सीआरपीएफ की एक कंपनी नक्सल प्रभावित इलाकों में सड़क सुरक्षा और यातायात को ध्यान में रखते हुए काम करेगी। मुख्य मार्गों पर नियमित पेट्रोलिंग होगी। 17 मार्च को जिले में एक कंपनी सीआरपीएफ आ जाएगी। इसे पटमदा में तैनात किया जाएगा। चुनाव में 2500 पुलिस बल, सीआरपीएफ की 4 और सैप व जैप की 6 कंपनी की जरूरत है।

ग्रामीण एसपी ने कहा- ग्रामीण क्षेत्रों के संवेदनशील बूथों के लिए पुलिस ऐसा ट्रांसपोर्टेशन प्लान बना रही है ताकि किसी भी स्थान पर पुलिस-पारा मिलिट्री फोर्स 15 मिनट में पहुंच सके।

लोकसभा चुनाव
साकची, बिष्टुपुर व गोलमुरी हटाए गए विज्ञापन के 200 से 250 पोस्टर

प्रशासन ने शनिवार को बिष्टुपुर के चमरिया गेस्ट हाउस, साकची व गोलमुरी से केंद्र व राज्य सरकार के सरकारी योजनाओं से संबंधित पोस्टर व बैनर को हटाया। जमशेदपुर अक्षेस के कर्मचारियों ने अभियान चलाकर इन क्षेत्रों से लगभग 200 से 250 पोस्टर हटाए है। रविवार को भी अभियान के तहत सरकारी पोस्टर हटाया जाएगा। वहीं भाजपा महानगर कार्यालय से पीएम, सीएम, पूर्व सीएम समेत अन्य नेताओं से पटे पोस्टर व बैनर को उतार दिया है। महानगर अध्यक्ष अध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया - महानगर कार्यालय से पोस्टर व बैनर आचार संहिता को देखते हुए हटाया है। हर मंडल अध्यक्ष को आदेश दिया है कि जहां भी मोहल्ले में पोस्टर व बैनर अभी तक नहीं हटाया जा सका है, वैसे क्षेत्रों से भी तुरंत हटा लें।

प्रशासन का एक्शन

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू

गैस सिलेंडर के जरिए मतदाताओं को किया जाएगा जागरूक

घर में भोजन बनाने के लिए आने वाले गैस सिलेंडर के जरिए भी मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। वहीं मतदान में हिस्सा लेने की अपील की जाएगी। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिला आपूर्ति पदाधिकारी नवीन कुमार ने जिले के घरेलू गैस डीलरों के साथ अपने कक्ष में बैठक की। जिले में 36 गैस डीलर है इनमें से 29 बैठक में उपस्थित थे। गैस वितरकों को कहा - गैस सिलेंडर के ऊपरी हिस्से में स्टीकर लगा रहेगा जिस पर मतदान करने के संबंध में स्लोगन लिखा होगा। गैस वितरक अपनी दुकानों के बाहर पोस्टर लगाएंगे। बिल पर वितरक मोहर लगाएंगे जिस पर मतदान करने की अपील की जाएगी। वितरक अपने दुकान मतदाता प्रतिक्षा पंजी रखेंगे, जिसपर दुकान में आने वाले ग्राहकों से मतदान का संकल्प कराया व हस्ताक्षर लिए जाएंगे।

मतदाता जागरूकता

मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक बनाने के लिए प्रशासन की ओर से उपायुक्त कार्यालय में शुरू किए गए हस्ताक्षर अभियान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सह राज्य में मतदाता जागरुकता के ब्रांड एंबेसडर सौरव तिवारी समेत प्रशासन और पुलिस के अधिकारी, जनप्रतिनिधि व व्यापारी शामिल हुए। हस्ताक्षर अभियान में शामिल होने के साथ सेल्फी प्वाइंट में इन लोगों ने सेल्फी भी ली। शनिवार को हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत डीसी अमित कुमार व एसएसपी अनूप बिरथरे ने संदेश दर्ज करा कर की। इस दौरान डीडीसी विश्वनाथ महेश्वरी, एसडीओ चंदन कुमार आदि उपस्थित थे। इसके बाद क्रिकेटर सौरव तिवारी भी पहुंचे। कुछ समय के बाद जिला परिषद की अध्यक्ष बुलुरानी सिंह व भाजपा नेता कुलवंत सिंह बंटी हस्ताक्षर अभियान में शामिल हुए। व्याापारी समुदाय का बड़ा तबका हस्ताक्षर अभियान का हिस्सा बना।

X
Jamshedpur News - tatanagar water coming from tube wells due to water vending machine
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन