टीएमएच आयुष्मान से जुड़ा, टिनप्लेट के पास खुला 40 बेड का अस्पताल

Jamshedpur News - टीएमएच (टाटा मेन हॉस्पिटल) केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना से जुड़ गया है। अस्पताल प्रबंधन ने...

Aug 06, 2019, 06:55 AM IST
टीएमएच (टाटा मेन हॉस्पिटल) केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना से जुड़ गया है। अस्पताल प्रबंधन ने इसके लिए गोलमुरी के कदानी रोड में टिनप्लेट के पास 40 बेड का टीएमएच गोलमुरी नाम से एक केंद्र स्थापित किया है। इस केंद्र में टीएमएच के चिकित्सक आयुष्मान याेजना के तहत गरीबों का मुफ्त इलाज करेंगे। उन्हें 5 लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा मुफ्त मिलेगी। सीएम मंगलवार काे इस केंद्र का उद्घाटन करेंगे।

कार्यक्रम में सांसद विद्युत वरण महतो और टाटा स्टील के वीपी सीएस चाणक्य चौधरी भी माैजूद रहेंगे। सीएम ने पूर्व में टाटा स्टील प्रबंधन के साथ हुई बैठक में टीएमएच काे आयुष्मान योजना से जाेड़ने की अपील की थी। टीएमएच की अाेर से 40 बेड का केंद्र बनाए जाने के बाद अब टाटा मोटर्स अस्पताल के भी जल्द ही इस याेजना से जुड़ने की उम्मीद है।

अाज सीएम करेंगे केंद्र का उद्घाटन, टाटा मोटर्स अस्पताल भी जल्द जुड़ेगा योजना से

टीएमएच में बेड की कमी के कारण नहीं हो रहा था लाभुकों का इलाज

टीएमएच में पहले से ही मरीजों का लोड है। इस कारण आयुष्मान योजना के तहत यहां गरीबों के इलाज की सुविधा नहीं मिल पा रही थी। टाटा स्टील प्रबंधन के साथ बैठक में राज्य सरकार ने टीएमएच से बाहर शहर में ही किसी जगह केंद्र बनाकर गरीबों का इलाज करने का सुझाव दिया था। इसके बाद यह केंद्र बना है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना