--Advertisement--

महापर्व / न स्पेशल ट्रेन और न ही मिलेगा एक्स्ट्रा कोच, छठ पर बिहार जाने वालों को होगी परेशानी

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 11:12 AM IST


Train for Chhath Pooja from Jamshedpur to Bihar
X
Train for Chhath Pooja from Jamshedpur to Bihar

जमशेदपुर.  छठ पर शहर से अपने गांव अथवा बिहार जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना उठाना पड़ेगा। इस बार टाटानगर स्टेशन को छठ काे लेकर कोई स्पेशल ट्रेन नहीं दी गई है और न ही अब तक इसको लेकर कोई सुगबुगाहट दिख रही है। रेलवे प्रशासन कुछ भी बोलने से इनकार कर रहा है। 

एक्स्ट्रा कोच के लिए अधिसूचना जारी

  1. बिहार जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच भी नहीं लग सकता। हालांकि, एक्स्ट्रा कोच के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। टाटानगर स्टेशन के अधिकारियों के अनुसार, उनके पास कोच की उपलब्ध नहीं है। ऐसे में एक्स्ट्रा कोच कहां से लगाएंगे। अब देखना है कि रेल प्रशासन यात्रियों की भीड़ को कैसे कंट्रोल करेगा। स्टेशन डॉयरेक्टर एचके बलमुचू ने वरीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी है। 

  2. छपरा, साउथ बिहार में लगता था एक्स्ट्रा कोच

    छठ को लेकर बिहार जाने वाली तीनों महत्वपूर्ण ट्रेनों टाटा-छपरा, साउथ बिहार और टाटा-दानापुर एक्सप्रेस में एक्स्ट्रा कोच लगाए जाते थे। लेकिन इस बार इन ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच नहीं दिया जा रहा है। छपरा एक्सप्रेस में एक्स्ट्रा कोच लगाने के लिए आदेश तो निकाल दिया गया है, लेकिन कोच नहीं लगाया जा रहा है। हाल में जारी अधिसूचना के अनुसार 6 से 9 नवंबर को टाटा-छपरा में एक्स्ट्रा कोच लगाया जाना है। लेकिन 8 नवंबर तक एक्स्ट्रा कोच नहीं लगाया गया। 9 नवंबर को एक्स्ट्रा कोच लगेगा या नहीं इस बात को लेकर आशंका है। इसके अलावा जम्मूतवी और हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस में भी एक्स्ट्रा कोच लगाने का आदेश हुआ है। 

Astrology
Click to listen..