दो बार के फाइनलिस्ट केरला ब्लास्टर्स का विजयी आगाज, उद्घाटन मुकाबले में एटीके को 2-1 से हराया

Jamshedpur News - दो बार के फाइनलिस्ट केरला ब्लास्टर्स ने रविवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन एटीके को 2-1...

Bhaskar News Network

Oct 21, 2019, 07:11 AM IST
Jamshedpur News - two time finalist kerala blasters win defeating atk 2 1 in opening match
दो बार के फाइनलिस्ट केरला ब्लास्टर्स ने रविवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन एटीके को 2-1 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन का विजयी आगाज किया। ब्लास्टर्स की जीत में उसके कप्तान बार्थोलोमोव ओग्बेचे का अहम योगदान रहा, जिन्होंने दो गोल किए। पांचवें सीजन में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी की कप्तानी करते हुए दूसरे सबसे सफल गोल स्कोरर रहे ओग्बेचे ने नई टीम के लिए पहले ही मैच में अपनी उपयोगिता साबित की और उसे पूरे तीन अंक दिलाए।

बहरहाल, तकरीबन 37 हजार लोगों की मौजूदगी में खेले गए मैच का पहला हाफ 2-1 से ब्लास्टर्स के पक्ष में समाप्त हुआ। एक मिनट पहले तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर था लेकिन ओग्बेचे ने 45वें मिनट में गोल करते हुए ब्लास्टर्स को आगे कर दिया। मैच का पहला गोल हालांकि दो बार के चैम्पियन एटीके की ओर से छठे मिनट में हुआ था। इसके बाद इस गोल को उतारने में मेजबान टीम को 24 मिनट लग गए। मैच की शुरुआत धमाकेदार रही। एटीके ने छठे मिनट में गोल कर स्कोर 1-0 कर लिया। उसके लिए यह गोल कार्ल मैक्हग ने अगस्टीन इनीग्वेज के पास पर किया। एटीके का यह इस टूर्नामेंट का 100वां गोल था। मैक्हेग के नाम इस सीजन का पहला गोल भी दर्ज हुआ।15वें मिनट में एटीके के जयेश राणे और 19वें मिनट में ब्लास्टर्स के जाएरो रोड्रिग्वेज को पीला कार्ड मिला। 24वें मिनट में एटीके के रॉय कृष्णा अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलाने के काफी करीब थे लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और गोलकीपर के साथ वन-2-वन की स्थिति में भी वह गेंद को बाहर मार बैठे। 26वें मिनट में माइकल सूसाइराज और सर्गियो सिंडोचा ने एटीके के लिए एक बेहतरीन मूव बनाया और गेंद को ब्लास्टर्स के बॉक्स एरिया में ले गए लेकिन ब्लास्टर्स के डिफेंडर ने सूसाइराज को गिरा दिया। एटीके ने पेनाल्टी मांगा पर उसे नकार दिया गया।

इसी बीच, ब्लास्टर्स को पेनाल्टी हासिल हुआ। बॉक्स में जाएरो को गिराए जाने के बाद ब्लास्टर्स को पेनाल्टी मिला, जिस पर गोल करते हुए कप्तान ओग्बेचे ने 30वें मिनट में मेजबान टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच गेंद के लिए जोरदार संघर्ष चला। शुरुआती 15 मिनट में कोई बड़ा हलचल नहीं हुआ लेकिन 62वें मिनट में ब्लास्टर्स को आगे निकलने का शानदार मौका मिला पर उसने उसे गंवा दिया। ब्लास्टर्स ने 45वें मिनट में ओग्बेचे द्वारा किए गए गोल की मदद से मिली बढ़त को बरकरार रखते हुए पूरे तीन अंक अपनी झोली में डाल लिए।

ओडिशा फुटबॉल क्लब की टीम पहुंची शहर, दाेपहर 3:00 बजे से करेगी अभ्यास

जमशेदपुर | इंडियन सुपर लीग के छठे संस्करण में जमशेदपुर फुटबॉल क्लब का पहला मैच मंगलवार को अाेडिशा फुटबॉल क्लब से होगा। ओडिशा की टीम रविवार को शाम 6:00 बजे जमशेदपुर पहुंच गई। सोमवार को जमशेदपुर फ्लैटलेट ग्राउंड में दाेपहर 3:00 बजे से अभ्यास के लिए उतरेगी। इधर, जमशेदपुर फुटबॉल क्लब के खिलाड़ी पूरी तरह से मुकाबले के लिए तैयार हैं। खिलाड़ियों ने रविवार को वर्कआउट किया। सोमवार को सुबह 9:00 बजे से टीम के सभी खिलाड़ी अभ्यास करेंगे। कुछ नए विदेशी और भारतीय खिलाड़ियाें के आने से टीम का स्वरूप बदल गया है। हालांकि टीम के कोच एंटोनियो एरियानो ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। मुकाबले के दिन ही टीम के प्रदर्शन के बारे में पता चल सकेगा।

9 नंबर गेट से पहुंचेंगे सबसे अधिक दर्शक

स्टेडियम में प्रवेश करने के लिए गेट नंबर 9 सबसे व्यस्त मार्ग होगा। इस मार्ग से बड़ी संखया में दर्शक मैदान में पहुंचेंगे। दर्शकों के लिए कोई बाधा ना हो इसलिए इस बार जुबली पार्क के दोनों गेट को पैदल चलने वालों के लिए खुला रखा गया है। हालांकि बड़े वाहनों के आने-जाने पर रोक रहेगी।

तीन स्थानों पर बना है पार्किंग

दर्शकों के लिए मुख्यतः तीन स्थानों पर पार्किंग बनाया गया है जहां कोई शुल्क नहीं देना होगा। लोयोला ग्राउंड, आर्मरी ग्राउंड और बुध मंदिर के सामने स्थित ग्राउंड में निशुल्क पार्किंग की व्यवस्था है। इसके अलावा एम्यूजमेंट पार्क के निकट भी पार्किंग की व्यवस्था की गई है ताकि स्टेडियम में प्रवेश करने में परेशानी ना हो।

X
Jamshedpur News - two time finalist kerala blasters win defeating atk 2 1 in opening match
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना