वैलेंटाइन-डे / जुबिली पार्क से लेकर रेस्टोरेंट गुलजार, निबंधन ऑफिस में 14 जोड़ों ने की शादी

शादी के लिए निबंधन कार्यालय पहुंचे जोड़े। शादी के लिए निबंधन कार्यालय पहुंचे जोड़े।
शादी के लिए पहुंचे सरनो घोष और शौमिता। शादी के लिए पहुंचे सरनो घोष और शौमिता।
शादी के बाद निबंधन कार्यालय में उज्जवल कुमार और नेहा कुमारी। शादी के बाद निबंधन कार्यालय में उज्जवल कुमार और नेहा कुमारी।
निबंधन कार्यालय में प्रेमी जोड़ा। निबंधन कार्यालय में प्रेमी जोड़ा।
निबंधन कार्यालय के बाहर शादी और शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए पहुंचे कपल्स। निबंधन कार्यालय के बाहर शादी और शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए पहुंचे कपल्स।
X
शादी के लिए निबंधन कार्यालय पहुंचे जोड़े।शादी के लिए निबंधन कार्यालय पहुंचे जोड़े।
शादी के लिए पहुंचे सरनो घोष और शौमिता।शादी के लिए पहुंचे सरनो घोष और शौमिता।
शादी के बाद निबंधन कार्यालय में उज्जवल कुमार और नेहा कुमारी।शादी के बाद निबंधन कार्यालय में उज्जवल कुमार और नेहा कुमारी।
निबंधन कार्यालय में प्रेमी जोड़ा।निबंधन कार्यालय में प्रेमी जोड़ा।
निबंधन कार्यालय के बाहर शादी और शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए पहुंचे कपल्स।निबंधन कार्यालय के बाहर शादी और शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए पहुंचे कपल्स।

  • पार्काें में सुरक्षा के लिए मजिस्ट्रेट के साथ तैनात रहे जवान, सादे लिबास में भी नजर रख रही थी पुलिस

दैनिक भास्कर

Feb 15, 2020, 12:08 PM IST

जमशेदपुर. वेलेंटाइंस डे पर शुक्रवार काे शहर के पार्क गुलजार रहे। जुबिली पार्क, मोदी पार्क, जयंती सरोवर, जू, हुडको पार्क, थीम पार्क के साथ डिमना सहित शहर के रेस्टोंरेंट से लेकर मॉल - सिनेमा घराें में भीड़ रही। हर जगह कपल्स की भीड़ देखने को मिली। युवतियाें के हाथों में रेड रोज दिखा, वहीं युवाओं के चेहरे पर मुस्कान। माॅल-रेस्टाेरेंट में बने सेल्फी प्वाइंट पर जाेड़ाें में सेल्फी लेने के लिए हाेड़ लगी रही। सुरक्षा के मद्देनजर जुबिली पार्क सहित सभी पार्काें पर महिला व पुरुष जवानाें की तैनाती की गई थी। जो लोगों पर नजर रख रही थी।

जुबिली पार्क में विराेध करने पहुंचे संगठनाें काे पुलिस ने राेका। सदस्य पार्क के बाहर अाधा घंटा तक डटे रहे, लेकिन वहां तैनात पुलिस ने उन्हें अंदर नहीं घुसने दिया। मजिस्ट्रेट सरोज कुमार ने उन्हें समझा-बुझा कर लोगों काे पार्क से वापस भेज दिया। डिमना लेक, भाटिया पार्क, हुडको पार्क समेत अन्य जगहों पर प्रेमी जोड़ों की सुरक्षा के लिए फोर्स की तैनाती की गई थी।

हिंदू एक्ट के तहत भी सात विवाह, 34 जोड़ों ने शादी के लिए दिया था आवेदन, थी पूरी तैयारी
वेलेंटाइन डे पर जमशेदपुर अवर निबंधन कार्यालय में शादी का निबंधन कराने के लिए भीड़ रही। यहां अावेदन करने वाले 14 प्रेमी जाेड़े स्पेशल मैरेज एक्ट के तहत परिणय सूत्र में बंधे। हालांकि 34 प्रेमियाें ने शादी के लिए आवेदन दिया था। विशेष विवाह पदाधिकारी प्रफुल्ल कुमार ने कहा- कार्यालय उनकी शादी के लिए कर्मचारियों ने तैयारी की थी। लेकिन 14 प्रेमी ही पहुंचे। वहीं, पूर्व में शादी कर चुके 7 दंपतियाें ने हिंदू मैरेज एक्ट के तहत शादी का निबंधन कराया। उन्हें इसका प्रमाणपत्र भी मिला। निबंधन कार्यालय में दिनभर गहमा-गहमी रही।

इधर, शहरवासियों ने पुलवामा के शहीदों के सम्मान में कैंडल जलाकर मांगी दुआ
ऑल इंडिया माइनॉरिटी सोशल वेलफेयर फ्रंट ने शुक्रवार को पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। उनके सम्मान में कैंडल मार्च निकाला। मार्च ओल्ड पुरुलिया रोड, गौस नगर कापाली,जाकिर नगर आदि स्थानों पर लोगों को शहीदों के लिए दुआ करने का आवाहन किया। मौके पर मो. नासिर ने कहा -देश की रक्षा के लिए सैनिकों ने अपने प्राण न्याेछावर कर दिया ताकि देशवासी आराम से रहें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना