टाटा स्टील के अंदर हमले में घायल महिला ठेका कर्मी की चौथे दिन टीएमएच में मौत

Jamshedpur News - टाटा स्टील कंपनी परिसर मंे प्रेमी के हमले में घायल महिला ठेकाकर्मी लक्ष्मी सोरेन (28) की टीएमएच में बुधवार को माैत...

Feb 20, 2020, 07:11 AM IST
Jamshedpur News - woman contract worker injured in attack inside tata steel dies at tmh on fourth day

टाटा स्टील कंपनी परिसर मंे प्रेमी के हमले में घायल महिला ठेकाकर्मी लक्ष्मी सोरेन (28) की टीएमएच में बुधवार को माैत हाे गई। अस्पताल के सीसीयू में सुबह 10.25 बजे उसने अंतिम सांस ली। वह गालूडीह के केशरपुर गांव की रहनेवाली थी। सूचना मिलते ही परिजनाें ने अस्पताल में हंगामा किया। पिता मेघनाथ साेरेने अाैर भाई रामदास ने पुलिस को लिखित शिकायत में अाराेप लगाया कि ठेका कंपनी अाैर टाटा स्टील के अधिकारियाें की लापरवाही से लक्ष्मी की माैत हुई है। उन्हाेंने टाटा स्टील प्रबंधन और ठेका कंपनी पर हत्या का मुकदमा चलाने अाैर उचित मुअावजा दिलाने की मांग की।

तीन बच्चों के पिता बागबेड़ा के मतलाडीह निवासी ठेका कर्मी बादल हांसदा ने 15 फरवरी को रॉड से लक्ष्मी पर जानलेवा हमला किया था। डॉक्टरों के अनुसार सिर पर गंभीर चाेट से युवती की मौत हुई। पुलिस ने परिजनों को बताया कि अारोपी को जेल भेज दिया गया है। उस पर हत्या की धारा 302 जोड़ कर कार्रवाई की जाएगी। इधर, टीएमएच में कंपनी के अधिकारियों ने मुअावजा दिलाने व एक सदस्य को नौकरी देने का अाश्वासन दिया। मृतका के पिता ने टाटा स्टील और ठेका कंपनी के मालिक भीम सिंह मुंडा को अारोपी बनाते हुए लिखित शिकायत की है।

प्रबंधन का आश्वासन... कंपनी कानून के तहत परिजनाें काे सभी लाभ मिलेंगे

टाटा स्टील के काॅर्पाेरेट कम्युनिकेशन चीफ कुलवीन सुरी ने घायल ठेकाकर्मी की मौत पर दुख जताया है। कहा कि 15 फरवरी को घायल अवस्था में लक्ष्मी को टीएमएच के सीसीयू में भर्ती कराया गया था। डाॅक्टराें के काफी प्रयास के बाद भी उसे नहीं बचाया जा सका। कंपनी दुख की घड़ी मंे परिवार के साथ है। पीड़ित परिवार को कंपनी के कानून के मुताबिक सारे सपोर्ट और बेनीफिट दिए जाएंगे।


पिता का दर्द... बेटी पांच हजार रुपए भेजती थी, उसी से चलता पूरा परिवार

पिता मेधनाथ ने बताया कि लक्ष्मी पिछले अाठ साल से मुखियाडांगा मंे रहकर अादिवासी वेलफेयर सोसाईटी के प्रोपराइटर भीम सिंह की ठेका कंपनी में टाटा स्टील के अंदर काम करती थी। वह प्रतिमाह 5 हजार परिवार चलाने के लिए भेजती थी। 15 फरवरी को बेटी के साथ दुर्घटना की खबर मिली। कंपनी प्रबंधन तथा अादिवासी वेलफेयर के प्रोपराइटर भीम सिंह की लापरवाही से मौत हुई है।

सीएम ने मामले को लिया था गंभीरता से


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने टाटा स्टील कंपनी के अंदर हुई घटना को गंभीरता से लिया था। ट्वीटर पर सीएम ने पुलिस को दोषियों पर कार्रवाई करने का आदेश देने के साथ टाटा स्टील को उचित इलाज का बंदोबस्त करने का निर्देश दिया था। 17 फरवरी को पुलिस ने अारोपी बादल हांसदा को कांड्रा से गिरफ्तार करने के बाद उपायुक्त ने मुख्यमंत्री को ट्वीटर पर जानकारी दी थी।

हमलावर बादल पर चलेगा हत्या का मुकदमा, थाने में शिकायत

मृतक लक्ष्मी सोरेन।


आरोपी बादल हांसदा।

Jamshedpur News - woman contract worker injured in attack inside tata steel dies at tmh on fourth day
X
Jamshedpur News - woman contract worker injured in attack inside tata steel dies at tmh on fourth day
Jamshedpur News - woman contract worker injured in attack inside tata steel dies at tmh on fourth day

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना