विज्ञापन

अपराध / डायन के संदेह में सगे भाइयों ने पड़ोसी महिला का सिर काटकर मार डाला

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 12:20 PM IST


Woman murdered by two brothers in doubt of Witch
X
Woman murdered by two brothers in doubt of Witch
  • comment

तीन मार्च को रेलवे ट्रैक से पुलिस ने बरामद किया था महिला का शव 

जमशेदपुर. सोनुआ थाना क्षेत्र के सिमबांदा गांव में दो सगे भाइयों ने डायन के संदेह में अपने पड़ोस की महिला की हत्या कर दी। दोनों ने महिला का सिर धड़ से अलग कर सिर विहीन लाश को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी दोनों सगे भाइयों बिजय मेलगांडी एवं सिंगे मेलगांडी को  गिरफ्तार कर लिया है। चक्रधरपुर डीएसपी आनंद मोहन सिंह ने बताया कि सोनुआ पुलिस ने तीन मार्च को आसनतलिया व बैधमारा रेल फाटक के बीच रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात महिला का सिर कटा शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। 

चौकीदार के बयान पर दर्ज किया गया था यूडी केस

  1. मामले में चौकीदार अमूल्य तांती के बयान पर सोनुआ थाना में यूडी केस दर्ज किया गया था। शव की पहचान नहीं हो पायी थी। मृतका फूलमनी मेलगांडी सिमबांदा गांव की थी। उसका पति चोक्रो मेलगांडी ओडिशा के सम्ंबलपुर में रहता था। पत्नी के बाजार से घर वापस नहीं लौटने और एक महिला का शव रेल ट्रैक पर मिलने की सूचना पाकर उसने  सोनुआ थाने से संपर्क कर एमजीएम अस्पताल, जमशेदपुर जाकर शव की पहचान की, फिर शव को घर लाकर दाह-संस्कार किया।  

  2. पड़ोसी सगे भाई थे फरार, तो हत्या का शक हुआ

    मृतका के पति चोक्रो मेलगांडी को पत्नी की हत्या किये जाने का अंदेशा तब हुआ, जब उसे पता चला कि उसके पड़ोसी दो सगे भाई बिजय मेलगांडी और सिंगे मेलगांडी अपने घर से 3 मार्च से ही फरार हैं। इसके बाद उसने 14 मार्च को सोनुआ थाना में आकर पत्नी की हत्या का मामला दर्ज कराया। सोनुआ पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल कर कार्रवाई शुरू की। जांच में पता चला कि पुलिस दोनों भाई हत्या करने के बाद विशाखापत्तनम भाग गए थे। पुलिस की दबिश पर दोनों वहां से  शुक्रवार को जैसे ही सोनुवा स्टेशन लौटे, गिरफ्तार कर लिए गए।

  3. परिवार के लोग रहने लगे बीमार, तो पड़ोसी महिला को डायन बता मार डाला

    डीएसपी के मुताबिक दोनों आरोपियों ने पूछताछ में महिला की हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया है। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि बड़ा भाई बिजय मेलगांडी की एक पांच साल की बेटी है। उसके बाद उसका बेटा जन्म नहीं हो रहा था। जबकि छोटा भाई सिंगे मेलगांडी भी बीमार रह रहा था। इसकी वजह वे दोनों भाई मृतक महिला को डायन बताते हुए उसका प्रकोप समझ रहे थे। इसे लेकर उनका मृत महिला के परिवार के साथ एक वर्ष पहले झगड़ा भी हुआ
    था। दोनों भाइयों ने महिला को डायन मानते हुए उसकी हत्या की योजना बनाई। 

  4. दो मार्च को की थी महिला की हत्या

    महिला दो मार्च को आसनतलिया साप्ताहिक हाट से शाम को घर वापस लौट रही थी। इस दौरान दोनों ने रास्ते में बलाईजोर नाला के पास सुनसान जगह पर उसे पकड़कर हंसुआ से गला रेतकर हत्या कर दी। फिर सर कटे शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। गिरफ्तारी के बाद दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने मृत महिला का सिर एवं हत्या में प्रयुक्त  हंसुआ भी बरामद कर लिया। पूछताछ के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन