लोकतांत्रिक प्रक्रिया से छेड़छाड़ की कोशिश करने पर होगी कार्रवाई : पुलिस अाॅब्जर्वर

Jamtara News - विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दुमका जामा...

Dec 04, 2019, 08:41 AM IST
विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दुमका जामा शिकारीपाड़ा तथा जरमुंडी हेतु प्रतिनियुक्त पुलिस ऑब्जर्वर डॉ बी नागा रमेश एवं पुलिस अधीक्षक दुमका वाईएस रमेश ने शिकारीपाड़ा प्रखंड के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया एवं सुरक्षाबलों के जवानों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस ऑब्जर्वर डॉ बी नागा रमेश ने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को अगर छेड़छाड़ करने की कोशिश किसी के भी द्वारा की जाएगी तो संविधान के सभी सुसंगत धाराओं के तहत उक्त व्यक्ति के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रुप से संपन्न कराना हम सभी का कर्तव्य है और इसी के लिए मैं आप सभी के बीच हूं। किसी भी मतदाता को किसी भी व्यक्ति से डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। मतदाता तथा चुनाव संपन्न कराने आए लोग निर्भीक होकर मतदान केंद्र पहुंचे। अगर किसी प्रकार की कोई कमी दिखाई दे तो सीधे मुझसे संपर्क करें।

मतदाता भी मुझसे संपर्क कर अपनी समस्याओं को बता सकते हैं। कोई भी असामाजिक तत्व या व्यक्ति अगर डरा धमकाकर वोट करने को कहता है तो उस व्यक्ति की जानकारी मुझ तक पहुंचाएं। मैं ऐसे लोगों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई करूंगा। यह मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं।

चुनाव के दौरान हर कार्य नियमानुसार किया जाना चाहिए। नियम को तोड़ने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने कहा कि मैं दुमका जिला वासियों से अपील करता हूं कि 20 दिसंबर को निर्भीक होकर अपने-अपने मतदान केंद्र पहुंचकर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। आपको किसी से भी डरने की कोई आवश्यकता नहीं है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना