वादे पूरे नहीं कर पाई भाजपा, पुनः आशीर्वाद पाने का हक नहीं : रामेश्वर

Jamtara News - झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व सांसद रामेश्वर उरांव ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के...

Oct 13, 2019, 06:41 AM IST
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व सांसद रामेश्वर उरांव ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार जनता से किये वायदे काे पांच साल में पूरा करने में विफल रही है, इसलिए उसे जनता से पुनः आशीर्वाद मांगने का काेई अधिकार नहीं है। उरांव शनिवार को दुमका परिसदन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास नीत भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अप्रैल 2018 तक संथालपरगना के सभी इलाके में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित हाेने पर वाेट नहीं मांगने का एलान किया था, लेकिन इस इलाके में अभी भी 15-16 घंटे बिजली उपलब्ध कराना संभव नहीं हाे पाया है।

संथाल के 18 में 7 सीटों पर लड़ने की इच्छा

उरांव ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को राेकने के लिए विपक्षी तैयारी के बारे में कहा कि कांग्रेस नेतृत्व भाजपा की जनविरोधी सरकार काे उखाड़ फेंकने के लिए महागठबंधन में शामिल दलाें के साथ एकजुट है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव महागठबंधन में शामिल दलाें के साथ मिलकर पूरी मजबूती से चुनाव मैदान में उतरेगी। संथालपरगना के 18 में से 6-7 सीटाें पर कांग्रेस प्रत्याशी देने की कार्यकर्ता इच्छा रखते हैं।

अपनी-अपनी जमीन तलाशने में जुटीं सभी पार्टियां

झामुमो महासचिव बोले...

सत्ता की मदहोशी में कुछ भी बोले जा रहे हैं मुख्यमंत्री

झामुमो द्वारा अादिवासी बहनों को दारू पिला कर विधवा बनाने के मुख्यमंत्री द्वारा दिये गए भाषण पर झामुमो ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री सत्ता की मदहोशी व घमंड में कुछ भी बोले जा रहे हैं। गुरुजी को पिता कहनेवाले मुख्यमंत्री अाज उन्हें भी गुरु घंटाल बोल सकते हैं। लेकिन वह इस सच्चाई को शायद भूल गए हैं कि झामुमो ने ही इस राज्य में शराबबंदी, नशाबंदी और महाजनी प्रथा को अाधार बना कर अपना अांदोलन शुरू किया था। मुख्यमंत्री को यह बताना चाहिए कि किसकी सरकार ने राज्य में दो वित्तीय वर्षों में खुद दारू बेचने का काम किया। किसकी सरकार में नकली दारू पीकर लोगों की मौत हो गई।

बाबूलाल मरांडी ने कहा-

महिलाओं और युवाओं को बेहतर भविष्य देंगे

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने शनिवार से जनादेश यात्रा का शुभारंभ किया। 12 से 23 अक्तूबर तक चलने वाली यात्रा के प्रथम चरण में मरांडी शनिवार को तोरपा एवं मनोहरपुर पहुंचे। तोरपा में भारी बारिश के बीच मरांडी लोगों से मिले और सभा की। उन्होंने कहा कि जब इतनी भारी बारिश में भी जनता उन्हें सुनने के लिए आई है, तो यकीन हो गया है कि झाविमो को कोई नहीं हरा सकता। राज्य की जनता वर्तमान रघुवर सरकार से ऊब चुकी है। उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया कि सरकार बनी तो युवाओं, महिलाओं को बेहतर भविष्य देने का काम करेंगे। इसके बाद मरांडी ने मनोहरपुर के डुमरी चौक में भी सभा की।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना