विज्ञापन

संथाल से झामुमो को उखाड़ने के चक्कर में भाजपा का नहीं खुल पाएगा खाता : हेमंत

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:30 AM IST

Jamtara News - झारखंड विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने दावा किया कि...

Dumka News - bjp will not open in santhal to overthrow jmm hemant
  • comment
झारखंड विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में संताल से झामुमो को उखाड़ने का सपना साकार होना तो दूर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पूरे झारखंड में खाता भी नहीं खुल पाएगा। सोरेन ने दुमका दौर के क्रम में मंगलवार काे संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा ने संतालपरगना से उनकी पार्टी को उखाड़ने को अपना लक्ष्य बनाया है लेकिन उसका यह लक्ष्य और सपना कभी पूरा नहीं होगा। संताल के दो सीटों से झामुमो का उखाड़ने के चक्कर में भाजपा को राज्य की सभी सीटों से हाथ धोना पड़ेगा। श्री सोरेन ने झामुमो सुप्रीमों शिबू सोरेन के खिलाफ भाजपा द्वारा लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोप को बेबुनियाद करार देते हुए कहा कि इस तरह का आरोप लगाने वाले अपनी गिरेवां में झांककर देखें, अगर थोड़ी भी नैतिकता है तो उन्हें जनता की अदालत में प्रमाण पेश करना चाहिए। सोरेन ने कहा कि राज्य में भाजपा के खिलाफ तैयार महागठबंधन पूरी मजबूती से भाजपा को इस चुनाव में गहरी शिकस्त देने में सफल होगा। उन्होंने कहा कि झामुमो के साथ महागठबंधन नेे भाजपा के खिलाफ रणनीति तैयार की है। उन्होंने कहा कि वे स्वयं संतालपरगना के विभिन्न जिला, प्रखंड और पंचायत कमेटी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रणनीति तैयार कर रहे है। श्री सोरेन ने चुनाव प्रचार के दौरान जया प्रदा के खिलाफ द्वारा अभद्र भाषा और शब्दों का प्रयोग किए जाने के सवाल पर कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान राजनीति दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं को भाषा की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। इसी क्रम में उन्होंने आरोप लगाया कि गलत भाषा व शब्दों के प्रयोग करने की परंपरा की शुरूआत सत्ता पक्ष द्वारा ही शुरू की गयी है। इससे पहले झामुमो कार्यकर्ताओं ने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष श्री सोरेन का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर पार्टी के कई प्रमुख नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

पत्रकारों से बात करते हेमंत सोरेन।

आचार संहिता उल्लंघन मामले में कोर्ट में पेश हुए नेता प्रतिपक्ष, हुए बरी

भास्कर न्यूज| साहेबगंज

आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष सह बरहेट विधायक हेमंत सोरेन कोर्ट में पेश हुए जहां से साक्ष्य अभाव में बरी हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बोरियो के पूर्व विधायक लोबिन हेम्ब्रम व झामुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष एमटी राजा मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा की अदालत में पेश हुए। कोर्ट ने पर्याप्त साक्ष्य न होने पर तीनों को आरोपमुक्त कर दिया। हेमंत सुबह करीब साढ़े दस बजे हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन मैदान में पहुंचे। वहां से वाहन से कोर्ट परिसर पहुंचे और अदालत में पेश हुए। उनके साथ लोबिन हेम्ब्रम, एमटी राजा, विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा आदि थे। बाद में उन्होंने एलसी रोड में एक पार्टी कार्यकर्ता के निवास पर बैठक की। इस दौरान पार्टी प्रत्याशी विजय हांसदा भी मौजूद थे।

गौरतलब हो कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान एक दिसंबर 2014 को पुलिस लाइन मैदान में जनसभा का आयोजन किया गया था। इसमें क्षेत्र की जनता एवं मतदाता उपस्थित थे। जनसभा समाप्ति के उपरांत उक्त स्थान पर भोज का आयोजन किया गया था। इसी मामले में उक्त तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। साक्ष्य के रूप में कुल छह गवाहों का बयान दर्ज किया गया।

हेमंत सोरेन के अधिवक्ता संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि आचार संहिता उल्लंघन मामले में पर्याप्त साक्ष्य न होने की वजह से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पूर्व विधायक लोबिन एवं एमटी राजा उर्फ मोहम्मद ताजुद्दीन को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा की न्यायालय ने बरी कर दिया।

कोर्ट में पेशी के दौरान हेमंत सोरेन व अन्य।

Dumka News - bjp will not open in santhal to overthrow jmm hemant
  • comment
X
Dumka News - bjp will not open in santhal to overthrow jmm hemant
Dumka News - bjp will not open in santhal to overthrow jmm hemant
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन