15 अक्टूबर तक सभी जलमीनार पूर्ण करें: बीडीअाे

Jamtara News - भास्कर न्यूज | नारायणपुर/ मुरलीपहाड़ी नारायणपुर प्रखंड सभागार में शुक्रवार को सभी पंचायतों के मुखिया एवं पंचायत...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:46 AM IST
Narayanpur News - complete all water works by 15 october bda
भास्कर न्यूज | नारायणपुर/ मुरलीपहाड़ी

नारायणपुर प्रखंड सभागार में शुक्रवार को सभी पंचायतों के मुखिया एवं पंचायत सचिवों की एक आवश्यक बैठक बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गयी। बैठक में मुख्य रूप से डीआरडीए निदेशक रामवृक्ष महतो, प्रखंड उपप्रमुख दलगोविन्द रजक, पीएम आवास योजना के समन्वयक तापस लायक आदि उपस्थित थे। पंचायत के मुखिया तथा सचिव को वित्तीय वर्ष 18-19 में चौदहवें वित्त आयोग की राशि को खर्च करने तथा यथाशीघ्र जलमीनार योजना का निर्माण कार्य करने का निर्देश डीआरडीए निदेशक ने दिया। निदेशक ने कहा कि जलमीनार निर्माण हेतु पहला किश्त दिया गया है। जल्द ही योजना के लिये राशि खर्च करें वर्ना आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगा दी जायेगी। आचार संहिता लगने के बाद काम की प्रगति बाधित हो सकती है। इस वजह से 15 अक्टूबर तक सभी जलमीनार पूरा कर लेना है। उन्होंने कहा कि कार्य के लिये राज्य पंचायती राज की ओर से 14 वें वित्त के लिये जलमीनार निर्माण हेतु पहली और दूसरी किश्त दी जा रही है। जिससे हर पंचायत में काम शुरू हो जायेगा। साथ ही साथ भेंडर को निर्देशित किया गया की वे सबंधित एजेंसी से मिलकर मुखिया सचिव की निगरानी में अपना मेटेरियल सप्लाई करें। वर्ना लापरवाह भेंडर के विरूद्ध कारवाई की जायेगी। साथ ही निदेशक ने कहा कि भेंडर अपना सामान देकर उसकी उपयोगिता यथाशीघ्र देना सुनिश्चित करेंगे। निदेशक ने स्पष्ट रूप से कहा की आपसी खीचातानी में काम बाधित नहीं हो इसके लिए सभी पंचायत सचिव मुखिया और भेंडर सहयोगात्मक रवैया रखेंगे। निर्माण कार्य में जिला वाईज तथा प्रखंड वाईज संबंधित एजेंसी को काम करेंगे। एजेंसी का सहयोग करना है। बीडीओ महेश्वरी प्रसाद यादव ने सभी मुखिया से प्रधानमंत्री आवास की जांच और मानिटरिंग करने की बात भी कही गई।

20 तक जलमीनार निर्माण कार्य करें पूरा: बीडीअाे

नाला|सरकार द्वारा संचालित विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति को लेकर शुक्रवार को प्रखंड सभागार में एक बैठक हुई। इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार प्रजापति ने पंचायत सचिवों से पीएम आवास एवं अन्य विकास योजनाओं की अद्यतन जानकारी लिया। इस संबंध में उन्होंने समय सीमा के अंदर कार्य को पूरा करने के लिए दिशा निर्देश दिया। कहा कि 17 सितंबर से 28 सितंबर तक सामूहिक रूप से गृह प्रवेश कराने के लिए पीएम आवास निर्माण कार्य को पूरा करना है। बताया गया कि 20 सितंबर तक जल मीनार निर्माण कार्य पूरा करना है। इसके लिए पंचायत अनुसार समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिया। चर्चा के क्रम में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा को लेकर लाभुकों की सूची तैयार की गई जिसमें ग्यारह लाभुकों का फिटनेस सत्यापन पूरा होने की बात कही गई । इस बैठक में प्रखंड कृषि पदाधिकारी रायनंद साहू, प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी डॉ महेश प्रसाद वर्णवाल के अलावा पंचायत सचिव मुख्य रूप से उपस्थित थे।

X
Narayanpur News - complete all water works by 15 october bda
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना