विधानसभा भवन के उद्घाटन में विपक्ष के लोगों को नहीं बुलाकर किया गया अपमान

Jamtara News - झारखंड राज्य में गरीबी और बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है जो दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। 5 साल में भूख से दर्जनों...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:38 AM IST
Deoghar News - disrespect for the inauguration of the assembly building by not calling the people of the opposition
झारखंड राज्य में गरीबी और बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है जो दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। 5 साल में भूख से दर्जनों लोग मर चुके हैं, गरीबी और साधन के अभाव के कारण दर्जनों किसानों ने आत्महत्या कर ली है। स्थानीय देवघर परिसदन में पूर्व मुख्यमंत्री झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने प्रेस वार्ता में कहा कि झारखंड के जनहित मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाना है और उनकी समस्याओं से रूबरू कराना है। इसके लिए आगामी 25 सितंबर रांची धुर्वा में जनादेश समागम कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें पार्टी के सभी कार्यकर्ता वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए यह एक बड़ा कार्यक्रम है। झारखंड की सरकार बड़ी-बड़ी बातें और दावा करते रहती है। वहीं रोजगार की तलाश में लोग पलायन कर रहे हैं। सरकार सिर्फ कारपोरेट घरानों के लिए नियम और कानून बनाते रहती है। झाविमो जनादेश समागम से ही चुनाव की तैयारी करेगी। श्री मरांडी ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि उनकी पार्टी में गठबंधन को लेकर कोई विरोध नहीं है। 2009 के चुनाव में भी गठबंधन में चुनाव लड़ी गई थी। सभी पार्टी की अपनी-अपनी नीति होती है। विधानसभा सत्र के सवाल पर उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र चलते रहनी चाहिए थी, एक दिन का सत्र चलाना कोई मतलब नहीं रखता है। विधानसभा भवन झारखंड की जनता की गाढ़ी कमाई से बनी है, साथ ही कहा कि इस सत्र में सभी पार्टी के लोगों को सम्मान पुर्वक बुलाने चाहिए था। हेमंत सोरेन विपक्ष के बड़े नेता हैं उन्हें तो अवश्य बुलाना चाहिए। विधानसभा भवन उद्घाटन कार्यक्रम में उन्हें भी नहीं बुलाकर विपक्ष का अपमान किया गया है विधायक प्रदीप यादव के अगले विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने बताया कि इस संबंध में प्रदीप यादव से बातचीत नहीं हुई है लेकिन वे चुनाव लड़ सकते हैं।

देवघर परिसदन में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी व अन्य।

युवाओं के विचार, सोच व दृष्टि को राजनीति में लाने का प्रयास: बाबूलाल

दुमका|झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने समृद्ध, सम्पन्न आैर आधुनिक झारखण्ड के निर्माण में युवाओं की भागीदारी काे लेकर युवा संवाद कार्यक्रम की शुरुआत की है। इसके तरह झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने आज संतालपरगना महाविद्यालय में आयाेजित युवा संवाद कार्यक्रम में युवाओं से संवाद कर झारखण्ड की सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक एवं प्राकृतिक समस्याओं के निदान के संबंध में रायशुमारी की जिससे समृद्धि-संपन्न आधुनिक झारखण्ड के निर्माण में युवाओं की सहभागिता सुनिश्चित कर झारखण्ड के विकास के साथ-साथ उन तमाम युवाओं के सपनों को एक नई उड़ान दिया जा सके। कार्यक्रम में जिले के कॉलेजों के छात्र -छात्राएं उपस्थित थे।

X
Deoghar News - disrespect for the inauguration of the assembly building by not calling the people of the opposition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना