विस चुनाव के दौरान बीमार और दुर्घटना में घायल कर्मी का होगा कैशलेस ईलाज

Jamtara News - विधानसभा चुनाव के दौरान दुर्घटना में घायल कर्मी का सरकारी के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी कैशलेस इलाज हो सकेगा।...

Dec 04, 2019, 09:36 AM IST
Narayanpur News - during the election sick and injured workers will get cashless treatment
विधानसभा चुनाव के दौरान दुर्घटना में घायल कर्मी का सरकारी के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी कैशलेस इलाज हो सकेगा। चुनाव ड्यूटी के दौरान बीमार पड़नेवाले कर्मचारियों को भी यह सुविधा मिलेगी। इसके लिए जिला के कुल 12 निजी व सरकारी अस्पतालों का चयन किया गया है। सिविल सर्जन के स्तर से सभी चयनित निजी अस्पतालों को चुनाव कार्य के दौरान घायल या बीमार कर्मी के नि:शुल्क इलाज का निर्देश भी जारी कर दिया गया है।

निर्देश में स्पष्ट कहा गया है कि चुनाव कार्य के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होने या बीमार पड़नेवाले कर्मचारियों को अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज किया जाए। कर्मचारी से अस्पताल द्वारा पैसे की मांग नहीं की जाएगी। उपचार के दौरान होनेवाले खर्च का भुगतान संबंधित अस्पतालों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के कार्यालय से किया जाएगा।

इस संबंध में इन सभी अस्पतालों को पत्र प्रेषित कर दिया गया है ताकि किसी प्रकार की कोताही न हो सके। ज्ञात हो कि प्रत्येक सीएचसी, पीएचसी, एचएससी एवं थाना स्तर पर मतदान के दिन एम्बुलेंस सेवा सिविल सर्जन के द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। इसकी तैयारी कर ली गई है, ताकि मतदान के दिन किसी प्रकार की परेशानी न हो सके।

ज्ञात हो कि जिले में दो विधानसभा क्षेत्र जामताड़ा और नाला है। दोनों विधानसभा में कुल 698 मतदान केंद्र बनाए गए है। जिसमें कुल 3351 मतदान कर्मी और पदाधिकारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। इनके अलावा सुरक्षा कर्मी, पुलिस के जवान होंगे।

इन अस्पतालों को किया गया है चिन्हित : सदर अस्पताल जामताड़ा, सीएचसी कुंडहित, सीएचसी नाला, सीएचसी नारायणपुर, सिटी हॉस्पिटल जामताड़ा, कम्युनिटी हेल्थ सेंटर, मंगलम नेत्रालय, मेसो ग्रामीण हॉस्पिटल, पारस हॉस्पिटल जामताड़ा, पॉपुलर नर्सिंग होम जामताड़ा, एसएस हेल्थ युनिट मिहिजाम, श्री अरबिंदो आई हॉस्पिटल।

जिले के 12 सरकारी व निजी अस्पतालों में चुनाव कर्मियों के कैशलेस इलाज की व्यवस्था जिले में की गई है। जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को चुनाव कर्मियों के कैशलेस इलाज की व्यवस्था सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कराने का निर्देश दिया है। चयनित सभी अस्पताल प्रबंधन को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। आशा एक्का, सिविल सर्जन, जामताड़ा

X
Narayanpur News - during the election sick and injured workers will get cashless treatment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना