फिट इंडिया: एनएसएस ने निकाली साइकिल रैली

Jamtara News - जामताड़ा कॉलेज के एनएसएस द्वारा शनिवार को साइकिल रैली निकाली गई। रैली को प्राचार्य प्रो रंजीत झा ने फिट इंडिया...

Jan 19, 2020, 07:20 AM IST
Jamtara News - fit india nss launches cycle rally
जामताड़ा कॉलेज के एनएसएस द्वारा शनिवार को साइकिल रैली निकाली गई। रैली को प्राचार्य प्रो रंजीत झा ने फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर उन्होंने कहा कि साइकिल का इस्तेमाल करके हम इंधन की बचत के साथ-साथ वायु प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण से वातावरण को बचा सकते है। लोगों को साइकिल का इस्तेमाल अधिक से अधिक करना चाहिए ताकि हम वातावरण को प्रदूषित होने से बचा सके। साथ ही साथ साइकिल चलाने से स्वास्थ्य भी अच्छा होता है। कार्यक्रम में कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र, छात्रा, शिक्षक तथा कर्मी शामिल हुए। इस कार्यक्रम में एनएसएस के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ रिजवान, डाॅ काकोली गोराई, प्रो वीरेंद्र सिंह, डाॅ जीएस गिरी, प्रो अजय राज खालको, प्रो कौशल कुमार, प्रो नीलम खजूर, अरविंद सिंह, समीर झा, कामाेद खां, संजीव दूबे, कुणाल सिंह, अनिकेत शर्मा, माथुर महतो आदि उपस्थित थे।

साइकिल रैली निकाली गई फतेहपुर में शनिवार को युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरु युवा केन्द्र संगठन के निर्देश पर फिट इंडिया के तहत प्रखंड स्तरीय साईकिल रैली निकाला गया। इस रैली का नेतृत्व नेहरु युवा केन्द्र संगठन जामताड़ा के फतेहपुर के पूर्व राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक सह युवा सामाजिक कार्यकर्ता शान्ति गोपाल महतो ने किया। मौके पर कहा कि हमारा देश एक युवा राष्ट्र है। कार्यक्रम की सफलता में अमृता कुमारी यादव, राकेश मुर्मू का सराहनीय योगदान रहा। मौके पर राजेश मुर्मु, चिनिस्वर सोरेन, सनि देवाल किस्कु, सद्दाम अंसारी, पयारुद्दीन मियां, रुपधन मरांडी, पारकम टुडू, बोयला किस्कु, फारफेन टुडू, मुस्तकीम मियां आदि उपस्थित थे।

फिट इंडिया कार्यक्रम में शामिल छात्रों को रवाना करते प्राचार्य।

साइकिल के इस्तेमाल करने की अपील

भास्कर न्यूज| नारायणपुर/मुरलीपहाड़ी

नारायणपुर प्रखंड सहित सभी पंचायतों में एक दिवसीय फिट इंडिया के अवसर पर साइकिल रैली का आयोजन किया गया। पंचायतों में संबंधित पंचायत के मुखिया तथा पंचायत सचिव की अध्यक्षता में ग्रामीण जनता के सहयोग से साइकिल रैली निकाली गयी। इस मौके पर सभी जनप्रतिनिधि एवं आम जनता शनिवार सबेरे 10 बजे पंचायत सचिवालय से साइकिल चलाकर लोगों को अपने स्वस्थ्य शरीर हेतु प्रतिदिन साइकिल चलाने की अपील की गयी। साथ ही साथ हर एक मोहल्लों में लोगों से इस स्वास्थ्य और सेहत की बेहतर सुरक्षा के लिए साइकिल चलाना लाभप्रद बताया गया। इस दिशा में आसपास के लोगों ने भी साइकिल चला कर अपना महत्वपूर्ण योगदान इस कार्यक्रम में दिया। बंदरचुआ पंचायत में पंचायत के मुखिया मो शफीउल्लाह एवं पंचायत सचिव सुखमय घोष के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में साइकिल पर सवार होकर लोगों ने गांव का भ्रमण किया तथा लोगों को इससे होने वाले फायदे को बताते हुए साइकिल रैली में शामिल होने की अपील की।

साइकिल चलाते युवक।

साइकिल चलाकर स्वास्थ्य के प्रति जागरूकत लोग।

Jamtara News - fit india nss launches cycle rally
Jamtara News - fit india nss launches cycle rally
X
Jamtara News - fit india nss launches cycle rally
Jamtara News - fit india nss launches cycle rally
Jamtara News - fit india nss launches cycle rally

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना