पीएम आवास में गृह प्रवेश 17 से 28 सितंबर तक

Jamtara News - समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त गणेश कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना संबंधी बैठक की गई। जिसमें उपायुक्त द्वारा...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:26 AM IST
Jamtara News - home entrance in pm accommodation from 17 to 28 september
समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त गणेश कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना संबंधी बैठक की गई। जिसमें उपायुक्त द्वारा बताया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत निर्मित आवासों में लाभुकों का गृह प्रवेश किया जाना है। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2016-17 से 2018- 19 के सभी लंबित आवासों को 25 सितंबर 2019 तक पूर्ण कराते हुए दिनांक 23 से 28 सितंबर 2019 तक निर्धारित गृह प्रवेश सप्ताह में लाभुकों का गृह प्रवेश कराने का निर्देश प्राप्त हुआ है। इस क्रम में निर्माण में तीव्रता प्रदान करते हुए इस कार्यक्रम को दिनांक 17 से 28 सितंबर 2019 तक प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीणों के लाभुकों का गृह प्रवेश कराने का निर्णय लिया गया। गृह प्रवेश पूर्व की भांति मंत्री, सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि की उपस्थिति में समारोहपूर्वक स्थानीय रीति रिवाज से किया जाएगा। उपायुक्त जामताड़ा द्वारा निर्देश दिया गया कि 17 सितंबर को अधिकाधिक लाभुकों का गृह प्रवेश कराया जाए। उपायुक्त गणेश कुमार द्वारा बताया गया कि इस योजना का उद्देश्य 31 मार्च 2022 तक भारत के प्रत्येक नागरिकों को आवास प्रदान करना है। प्रधानमंत्री आवास योजना को दो चरणों में विभाजित किया गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना को स्वच्छ भारत योजना से भी जोड़ा गया है। इसलिए योजना से जुड़ने के बाद लोगों को भी जागरूक किया ज रहा है। स्वच्छता का संदेश लोगों तक पहंुचाया जा रहा है।

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना जरूरतमंद लोगों के लिए है। इस उद्देश्य को प्राप्ति के लिए केंद्र सरकार ने एक व्यापक मिशन 2022 तक सबके लिए आवास शुरू किया है। मौके पर परियोजना पदाधिकारी संदीप कुमार मौजूद थे।

X
Jamtara News - home entrance in pm accommodation from 17 to 28 september
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना