देवघर में बनेगा अंतरराष्ट्रीय व्यापार केंद्र : उद्योग सचिव

Jamtara News - जिले के जसीडीह एवं देवीपुर में उद्योग को बढ़ावा देने को लेकर शनिवार को देवघर परिसदन में उद्योग सचिव के रवि कुमार व...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:35 AM IST
Deoghar News - international trade center to be built in deoghar industry secretary
जिले के जसीडीह एवं देवीपुर में उद्योग को बढ़ावा देने को लेकर शनिवार को देवघर परिसदन में उद्योग सचिव के रवि कुमार व उपायुक्त नैंसी सहाय ने बातचीत की। बैठक से पूर्व उद्योग सचिव द्वारा खादी ग्रामोद्योग, देवघर का भ्रमण कर संबंधित अधिकारियों व सदस्यों के साथ खादी को बढ़ावा देने तथा इसके संभावनाअाें को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में उद्योग सचिव द्वारा बॉस से उत्पादित सामग्रियों एवं चीनी-मिट्टी के बर्तनों के लिए मार्केट उपलब्ध कराने पर उपायुक्त व संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा की गई। उद्योग सचिव द्वारा जानकारी दी गई कि देवघर में अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार केंद्र बनाया जाना है, जिसके लिए जमीन चिन्हित कि जा चुकी है। इस दौरान सचिव द्वारा अपर समाहत्र्ता से जमीन स्थानांतरण के स्थिति की जानकारी लेते हुए इसे जल्द से जल्द करवाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि कि देवघर जिलान्तर्गत मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक हब बनाने के लिए 1000 से 2500 एकड़ जमीन की आवश्यकता है। साथ ही उनके द्वारा इस के लिए संबंधित विभाग को निर्देशित किया कि एक जगह पर जमीन उपलब्ध कराए जाने के लिए जमीन चिन्हित कर इसका प्रतिवेदन विभाग को उपलब्ध कराया जाए। उद्योग सचिव ने घोरमारा में पेड़ा क्लस्टर के निर्माण कार्यों की समीक्षा कर आधारभूत संरचनाओं के निर्माण, उनका जियो टैगिंग आदि कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

X
Deoghar News - international trade center to be built in deoghar industry secretary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना