23 को होगा झाविमो का कार्यकर्ता मिलन समारोह

Jamtara News - झारखंड विकास मोर्चा के जिला पदाधिकारियों की बैठक शनिवार को मिहिजाम स्थित झाविमो नेत्री के आयुर बागान स्थित आवास...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:15 AM IST
Jamtara News - jhavimo worker meet on 23rd
झारखंड विकास मोर्चा के जिला पदाधिकारियों की बैठक शनिवार को मिहिजाम स्थित झाविमो नेत्री के आयुर बागान स्थित आवास प्रांगण में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुनील कुमार हांसदा ने किया। बैठक में मिहिजाम बस स्टैंड में आगामी 23 अक्टूबर को जनादेश यात्रा सह कार्यकर्ता मिलन समारोह को सफल बनाने पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में मुख्य रूप से पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता सह संताल परगाना क्षेत्रीय संगठन प्रभारी अशोक वर्मा मौजूद थे। कार्यक्रम के सफल आयोजन पर कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श किया गया। कार्यकर्ता मिलन समारोह कार्यक्रम में झाविमो के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गांव गांव में जनसपंर्क अभियान चलाने का निर्णय लिया। बैठक को संबोधित करते हुए संताल परगना के क्षेत्रीय संगठन प्रभारी अशोक वर्मा ने कहा कि कार्यक्रम को कार्यकर्ताओं को अभी से ही तैयारी में लग जाना चाहिए । कहा कि भाजपा का अब इस चुनाव से राज्य से सफाया हो जाएगा। देश स्तर पर भाजपा का ग्राफ गिरते जा रहा है। झारखंड का भला भाजपा से कभी भी नहीं हो सकता है। कहा कि झारखंड का बागडोर झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी के हाथों ही चल सकता है। झाविमो पूरे प्रदेश में जनता के हित में लगातार संघर्ष कर रही है। कहा कि कार्यक्रम के अायोजन को लेकर शहरडाल, गोरायनाला, मिहिजाम तथा कानगोई में तोरण द्वार बनाया जाएगा। कार्यक्रम में मिहिजाम के जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता राकेश कुमार लाल दल-बल के साथ झाविमो में शामिल होंगे। बैठक में मुख्य रूप से केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य पुष्पा सोरेन, कार्तिक रजक, अनुसूचित जाति मोर्चा केंद्रीय सचिव अंगद मिर्धा, जिला महामंत्री मनोज गोस्वामी जिला उपाध्यक्ष सुखेन्द्र टुडू, लालू अंसारी जिला सचिव किशन मुर्मू, संतोष सिंह, ताहिर अली, राकेश कुमार लाल, आदिवासी मोर्चा जिला अध्यक्ष मंगल सोरेन, किसान मोर्चा अध्यक्ष नेबुलाल महतो, सतीश सिंह, अनवर हुसैन, बापी दास, गुलशन आरा, कारू यादव, संजू खान, साहेबलाल मरांडी, रबी हेम्ब्रम, विजय टुडू आदि मौजूद थे।

बैठक में उपस्थित जेवीएम नेता और कार्यकर्ता।

बदलाव यात्रा की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता

भास्कर न्यूज|बागडेहरी

नाला विधानसभा के बड़वा गांव स्थित विधायक आवास में शनिवार को एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता नाला विधायक रवीन्द्रनाथ महतो ने किया। कहा कि आगामी 19 अक्टूबर को रांची स्थित हरमू मैदान में झामुमो का बदलाव यात्रा सह महारैली में नाला विधानसभा से काफी संख्या में कार्यकर्ता भाग लेने रवाना होंगे। विधायक ने कहा कि 19 अक्टूबर को रांची स्थित हरमू मैदान में झामुमो की महारैली ऐतिहासिक रैली होगी। झामुमो के महारैली देख रघुवर सरकार व भाजपा की नींद उड़ जाएगी। महारैली का मुख्य उद्देश्य झारखंड में आदिवासी-मूलवासी रघुवर सरकार से त्रस्त है। रघुवर सरकार आदिवासी-मूलवासी पर अड़ियल कानून लागू करना चाहती है जिसे झामुमो कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। कहा कि विस चुनाव में रघुवर सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए राज्य में हेमंत सोरेन की सरकार बनाना है। विधायक ने कहा कि इस रघुवर सरकार ने पारा शिक्षकों पर पुलिस-प्रशासन से लाठी-डंडे बरसाकर जुल्म किया। मां-बहनों को भी इस रघुवर सरकार ने पीटा। अपनी मांगों के समर्थन में पारा शिक्षक व जलसहिया ने आंदोलन की तो इस रघुवर सरकार ने बर्बरता से पुलिस द्वारा पिटाया। विधायक ने कहा इस सरकार ने आदिवासी-मूलवासी पर बहुत जुल्म किया। कहा कि रघुवर सरकार की अपने दम पर कार्यक्रम करने की क्षमता नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह को बुलाकार कार्यक्रम करते है। वही विधायक ने कार्यकर्ताओं से भारी संख्या में नाला विधानसभा के सभी गांवों से लोगों को महारैली शामिल होने की अपील किया। कहा महारैली से रघुवर को संकेत देना है कि अब उनको छत्तीसगढ़ भेजना है। विधायक ने कहा कि भाजपा अगर डरती है तो एकमात्र झामुमो से डरती है। कहा कि भाजपा के कुछ लोग इस समय दिखाई दे रहे कि इस चौक पर कह रहे है कि मुझे टिकट मिल रहा है तो दूसरे चौक पर कोई दूसरा कह रहा है टिकट उनको मिल रहा है। विधायक ने कहा कि भाजपा पूरी तरह ने व्यावसायिक संगठन बन गया है। झामुमो प्रखंड अध्यक्ष उज्जवल भट्टाचार्य ने कार्यकर्ताओं से विस चुनाव में मेहनत व लगन से काम करने की अपील किया। मौके पर विधायक प्रतिनिधि वासुदेव हांसदा, महेशमुंडा पंचायत के मुखिया राजा मुर्मू, बड़रामपुर पंचायत के पूर्व मुखिया रूपलाल मरांडी, नरेश चौधरी, जयधन महतो, राकेश साव, शिबू गोराई, पिंटू यादव, विकास यादव, गंगाधार बाउरी, मलय माजी सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

लोगों को जानकारी देते विधायक रवींद्रनाथ महतो।

Jamtara News - jhavimo worker meet on 23rd
X
Jamtara News - jhavimo worker meet on 23rd
Jamtara News - jhavimo worker meet on 23rd
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना