कांड्रा नेशनल ग्रिड के ट्रांसफार्मरों की नहीं हुई जांच

Jamtara News - तेज बारिश की वजह से गुरुवार काे ग्रिड में लगे एक भी ट्रांसफार्मर की जांच नहीं हो सकी। जेयूएसएनएल के एसई रवींद्र...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:46 AM IST
Dumka News - kandra national grid transformers not investigated
तेज बारिश की वजह से गुरुवार काे ग्रिड में लगे एक भी ट्रांसफार्मर की जांच नहीं हो सकी। जेयूएसएनएल के एसई रवींद्र रवि के अनुसार ट्रांसफार्मरों की जांच में और दो दिन तक का वक्त लग सकता है। जेयूएसएनएल की टेक्निकल टीम अफसरों की मौजूदगी में ग्रिड को चार्ज कर लोड दिया जाएगा। कांड्रा नेशनल ग्रिड में लगे पावर ट्रांसफार्मरों का परीक्षण गुरुवार को झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड की टेक्निकल टीम क्रेटल ने शुरू कर दिया है। क्रेटल के डीजीएम गोविंद यादव के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ग्रिड में लगे पावर ट्रांसफार्मरों की क्षमता, लोड व हेल्थीनेस का परीक्षण करेंगे। टीम में डीजीएम के साथ जेई विनोद गुप्ता व धरम दास भी शामिल हैं।

400 मेगावाट के पावर ट्रांसफार्मरों की होनी है जांच

गोविंदपुर के कांड्रा में बने नेशनल ग्रिड की क्षमता 400 मेगावाट है। यहां 400 मेगावाट की क्षमता के पावर ट्रांसफार्मर लगाए गए है। इनमें 150 मेगावाट के दो और 50 मेगावाट के दो पावर ट्रांसफार्मर शामिल है। दुमका स्थित जेबीवीएनएल के ग्रिड से कांड्रा को बिजली मिलेगी। शुरुआती दौर में धनबाद को 70 से 100 मेगावाट के बीच में पावर मिलने लगेगा। वहीं चंदनक्यारी में ्रिड से भी धनबाद को बिजली देने की योजना है।

X
Dumka News - kandra national grid transformers not investigated
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना