लालू प्रसाद 11वीं बार तीन साल के लिए निर्विरोध चुने गए राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Jamtara News - चारा घोटाला में रांची जेल में बंद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद मंगलवार को 11वीं बार पार्टी के तीन साल के लिए निर्विरोध...

Dec 04, 2019, 08:31 AM IST
चारा घोटाला में रांची जेल में बंद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद मंगलवार को 11वीं बार पार्टी के तीन साल के लिए निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिए गए। राजद के राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन ने बताया कि वर्ष 2019-2022 के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र लालू प्रसाद की ओर से नामांकन पत्र प्राप्त हुआ। पटना स्थित पार्टी के केंद्रीय कैंप कार्यालय में लालू के बेटे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव और विधायक तेज प्रताप यादव ने नामांकन पत्र जमा कराया। मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, विधायक भोला यादव के साथ ही बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद थे। राजद अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के निर्वाचन के लिए भी मंगलवार को ही नामांकन पत्र दाखिल किया गया। नामांकन पत्रों की जांच के बाद यादव के निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा कर दी गई।

राजद के राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि 10 दिसंबर को नवगठित राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों का औपचारिक चुनाव किया जाएगा। इसी दिन पार्टी का खुला अधिवेशन भी होगा। कई बीमारियों से जूझ रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद रांची के रिम्स में भर्ती हैं। देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में उन्हें जमानत मिल गई है लेकिन दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत नहीं मिलने के कारण वह जेल से बाहर नहीं आ पा रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना