जामताड़ा से करोड़पति साइबर अपराधी टिंकू मंडल गिरफ्तार

Jamtara News - साइबर थाना पुलिस ने मंगलवार को जामताड़ा थाना क्षेत्र के पाकडीह में छापेमारी कर टिंकू मंडल नामक साइबर अपराधी को...

Jan 29, 2020, 07:15 AM IST
Karamatand News - millionaire cyber criminal tinku mandal arrested from jamtara

साइबर थाना पुलिस ने मंगलवार को जामताड़ा थाना क्षेत्र के पाकडीह में छापेमारी कर टिंकू मंडल नामक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस को टिंकू मंडल के विरुद्ध गुप्त सूचना मिली थी। पुलिस ने गिरफ्तार के पास से 13 हजार रुपया नगद राशि के अलावा चार एटीएम कार्ड, एक महंगी कार के अलावे 7 पासबुक जब्त किया है। जब्त पासबुक आईसीआईसीआई व बंधन बैंक के है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि गिरफ्तार साइबर अपराधी के विरुद्ध वर्ष 2015 में पहली बार साइबर ठगी का मामला दर्ज किया गया था। वर्ष 15 में उसके विरुद्ध कांड संख्या 43/15 दर्ज किया गया था। अभियुक्त ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि वह बैंक पदाधिकारी बनकर लोगों को झांसा देकर उनके बैंक से संबंधित सूचना संग्रह कर ठगी किया करता था।

जानकारी के अनुसार गिरफ्तार टिंकू मंडल जिले के करमाटांड़ थाना क्षेत्र के दुधानी गांव का रहने वाला है और वह जामताड़ा थाना क्षेत्र के पाकडीह व जामताड़ा करमाटांड़ मुख्य सड़क पर जमीन खरीद कर घर बनाया है। लक्ष्मी हार्डवेयर नामक दुकान का संचालन भी इनके द्वारा किया जाता है। इससे पूर्व गत वर्ष 2019 में भी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। जानकार बताते हैं कि टिंकू मंडल तेलंगाना के लोगों को अपना शिकार बनाता था। टिंकू जिस घर में रहता है उस घर का बाथरूम और बेडरूम थ्री स्टार होटल के जैसा बनाया गया है। साथ ही उसके पास लग्जरी वाहन भी है। टिंकू के पास करोड़ों रुपए की संपत्ति साइबर ठगी का है। गिरफ्तार के विरूद्ध साइबर थाना जामताड़ा में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

X
Karamatand News - millionaire cyber criminal tinku mandal arrested from jamtara

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना