ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें: कल्याण पदाधिकारी

Jamtara News - नारायणपुर प्रखंड के कोरिडीह और टोगोडीह विद्यालय स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:10 AM IST
Narayanpur News - motivate more and more people to vote welfare officer
नारायणपुर प्रखंड के कोरिडीह और टोगोडीह विद्यालय स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान कल्याण पदाधिकारी लखीराम कोल, बीईईओ हरिपद रुईदास, वीएलडब्ल्यू राजेश झा ने कहा कि मतदान हमारा महत्वपूर्ण अधिकार है। सभी नागरिकों का कर्त्तव्य बनता है कि वे इस अधिकार का उपयोग करते हुए अपने पसंद के प्रतिनिधियों का चयन करें। वे सोच समझकर अपनी उम्मीदों की कसौटी पर प्रत्याशियों का चयन करें और किसी तरह की लालच, बहकावे या भय से दूर रहें। उन्होंने कहा आगामी 19 मई को दुमका लोकसभा में चुनाव होना है इस तिथि को सभी मतदाता पहले मतदान फिर जलपान के नारे के साथ मतदान करें। घर में रहकर मतदान नहीं करने की परंपरा को त्यागे। यदि मतदान के अधिकार का प्रयोग अपने मनपसंद सांसद के लिए नहीं करते हैं तो उसका खामियाजा यहां के विकास के ऊपर पड़ेगा। सभी लोग शपथ लें मतदान के दिन देश की उन्नति एवं विकास के लिए वोट देने मतदान केंद्र जरूर जाएंगे।

उन्होंने कहा नि:शक्त मतदाताओं को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है बाल विकास परियोजना ने जिला अधिकारी के निर्देश पर मतदान केंद्र तक पहुंचाने की व्यवस्था कर ली है। कोई भी दिव्यांग मतदाता यह नहीं समझे की मतदान केंद्र तक कैसे पहुंचेंगे। इस बार के चुनाव में प्रत्येक मतदान केंद्र जहां दिव्यांग मतदाता है। वहां आंगनवाड़ी सेविका स्वयं सेवक सहयोग के लिए तैयार रहेंगे। जिन्हें मतदान केंद्र तक पहुंचने में कठिनाई होगी। उन्हें मतदान केंद्र तक लाने के लिए ट्राइसाइकिल तक की व्यवस्था रहेगी। पर्यवेक्षिका ने सभी से अपील किया लोकतंत्र के महापर्व में अपने अधिकार का प्रयोग अवश्य करें और ज्यादा से ज्यादा लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें। मौके पर नौशाद अंसारी, हरिया देवी, समीना बीबी, प्रियंका देवी सहित अन्य प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

X
Narayanpur News - motivate more and more people to vote welfare officer
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना