• Hindi News
  • National
  • Sahebgang News Now The Facilities Of Inter State Bus Depot In Rajmahal Will Be Restored

अब राजमहल में अंतर राज्य बस अड्डा की सुविधाएं होंगी बहाल

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
3 करोड़ से बनने वाले बस अड्डा का हुआ शिलान्यास

भास्कर न्यूज|राजमहल/साहेबगंज

राजमहल नपं के चरवाहा मैदान में गुरूवार को सांसद विजय हांसदा, विधायक अनंत कुमार ओझा एवं नपं केताबुद्दीन शेख ने संयुक्त रूप से नपं उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षदों सहित क्षेत्रवासियों की उपस्थिति में तीन करोड़ की प्राक्कलित राशि से बनने वाले बस अड्डे का शिलान्यास किया। क्षेत्रवासियों के चिरप्रतिक्षीत आवश्यकता व मांग को देखते विधायक अनंत कुमार ओझा के अथक प्रयास से अंततः कृषि फार्म की भूमि चरवाहा मैदान के कुछ अंश का हस्तांतरण नगर विकास विभाग को कर अंतरराज्यीय बस अड्डे के निर्माण में आ रही तकनीकी बाधा को दूर कर इसके निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया गया। शिलान्यास के मौके पर विधायक श्री ओझा ने कहा कि उक्त बस अड्डे के निर्माण को लेकर आ रही तकनीकी अड़चनों को दूर करने हेतु वे लगातार प्रय|शील थे। और भूमि हस्तांतरण के पश्चात राजमहल वासियों को यह सौगात हासिल हुई। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार अंतिम पायदान के व्यक्ति व समाज के विकास हेतु कृतसंकल्पित है। उन्होंने राधानगर क्षेत्रवासियों के लिए 90 करोड़ की राशि से बनने वाली राधानगर-सिरासीन मार्ग को लाईफ लाईन बताया।

उन्होंने कहा कि मात्र चार वर्षों में राज्य की रघुवर सरकार ने राजमहल विधानसभा में सड़क, विद्युत, शिक्षा, पेयजल, पर्यटन जैसी मूलभूत आवश्यकताओं में आ रही समस्याओं को दूर कर क्षेत्र के विकास की एक ऐतिहासिक रूपरेखा को तैयार किया है। अन्तरराज्यीय बस अड्डा, माडल कालेज, राधानगर-सिरासीन सड़क, विद्युत ग्रिड, मोहनपुर- शर्मापुर रोड, नमामि गंगे परियोजना के तहत हो रहे गंगा घाट का सौंदर्यीकरण, स्वच्छ भारत अभियान जैसी कई महत्वाकांक्षी योजना जो या तो क्रियान्वित हो चुकी है या फिर होने वाली है, के एक साथ प्रारंभ होने पर हमें एक नए और विकासपरक राजमहल का रूप देखने को मिलेगा।

सांसद विजय हांसदा ने कहा कि अंतरराज्यीय बस अड्डे के निर्माण से राजमहल से सभी क्षेत्रों के लिए सड़क मार्ग से आवागमन आसान व सुविधाजनक हो जाएगा।

इस अवसर पर नगर पंचायत के उपाध्यक्ष पार्थ कुमार दत्ता, उपप्रमुख नाईम शेख, वार्ड पार्षदगण अयूब शेख, जोली राय, रेखा देवी, अजय चौधरी, विधि सलाहकार सुधीर घोष, प्रधान सहायक दिनेश मंडल, देवदास पाल, संजीव डे, कार्तिक साहा, पंकज घोष, संतोष यादव, किशोर जैन, उमाकांत मंडल, आलोक राय, धर्मवीर पासवान, झामुमो के युवा नेता मो. शमीम अंसारी सहित दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...