प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दाैरान तनाव के बाद निकाला शांति मार्च

Jamtara News - बड़ी दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गुरुवार को दो समुदायों के बीच अफवाह के कारण बनी तनावपूर्ण माहौल शनिवार को...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:56 AM IST
Sahebgang News - peace march taken out during tension during statue immersion procession
बड़ी दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गुरुवार को दो समुदायों के बीच अफवाह के कारण बनी तनावपूर्ण माहौल शनिवार को समाप्त हो गया। पुलिस एवं आम नागरिकों के सहयोग से कोई भी अप्रिय घटना नहीं हो पाई। शनिवार को दोनों समुदायों के बुद्धिजीवियों ने बिना प्रशासनिक हस्तक्षेप के सुबह बैठक कर शांति मार्च निकाला एवं लोगों को संदेश दिया कि शहर में सब कुछ सामान्य है। साहेबगंज शहर का माहौल ख़राब करने की कोशिश के बीच शुक्रवार की रात डीआईजी राजकुमार लकड़ा सहित पाकुड़ व गोड्डा की पुलिस टीम साहेबगंज पहुंची। डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने शहर का भ्रमण कर हालात का जायज़ा लिया। उन्होंने एलसी रोड, कुलीपाड़ा व अन्य मोहल्लों में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली। साथ ही अफवाह फैलाने वालों व हुड़दंगियों पर पुलिस की कार्रवाई के सबंध में जानकारी ली। परिसदन में उन्होंने बताया कि साहिबगंज अमन और शांति के लिए जाना जाने वाला जिला है।

क्षेत्र भ्रमण के दौरान शहर के हालात सामान्य नज़र आये। सभी लोग मिल जुल कर रह रहे हैं। अवफाह फैलाने वालों व उपद्रव व हुड़दंग करने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर है। ऐसा करने वालों को पुलिस चिन्हित कर रही है। किसी भी हाल में अमन शांति भंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। दो ज़िलों से अतिरिक्त पुलिस बलों को साहेबगंज बुलाया गया है। सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नज़र है। उन्होंने स्पष्ट रूप से संदेश देते हुए कहा कहा कि लॉ एंड आर्डर बिगाड़ने वालों को पुलिस नहीं बख्शेगी। वहीं उन्होंने शांतिप्रिय शहर की जनता, बुद्धिजीवियों व पढ़े लिखे समझदार लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देने, किसी भी हाल में अफवाह नहीं फैलाने व अवफाह फैलाने वालों की सूचना पुलिस को देने एवं पुलिस को सहयोग करने की अपील की। अवाफाहों के बीच एसपी हृदीप पि जनार्दनन ने रात भर शहर की निगरानी की। उनके दिशा निर्देश पर पुलिस की टुकड़िया लगातार सभी क्षेत्रों में गश्त करती रहीं। एसपी ने खुद कई मोहल्लों का भ्रमण कर लोगों को शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की। एसडीपीओ नवल शर्मा ने पाकुड़ व गोड्डा से आये पुलिस बलों के लिए अपनी देख रेख में खाना बनवाया। उन्होंने खुद भी किचेन संभाला। शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों को किसी हाल में नहीं बख्शा जाएगा।

X
Sahebgang News - peace march taken out during tension during statue immersion procession
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना