पिंक बूथों का दंडाधिकारी ने किया निरीक्षण

Jamtara News - लोकसभा चुनाव 2019 कार्य के लिये नियुक्त दंडाधिकारी विनय कुमार सिंह ने शुक्रवार शाम मिहिजाम नगर परिषद में बनाये गये...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST
Mihijam News - pink booths inspection by magistrate
लोकसभा चुनाव 2019 कार्य के लिये नियुक्त दंडाधिकारी विनय कुमार सिंह ने शुक्रवार शाम मिहिजाम नगर परिषद में बनाये गये मतदान केन्द्र संख्या 350 का निरीक्षण किया। इस मौके पर मिहिजाम थाना के एएसआई उपेन्द्र कुमार सिंह सहित नगर परिषद के अन्य कर्मी मौजूद थे। बताया जाता है कि मिहिजाम नगर परिषद क्षेत्र में कुल आठ पिंक बूथ बनाये गये हैं। जिनमें बूथ संख्या 332 आमोई, नगर परिषद कार्यालय 350, मतदान केन्द्र संख्या 349 कर्मचारी भवन, कन्या मध्य विद्यालय के 346 एवं 347 तथा प्रोजेक्ट बालिका स्कूल के 353, 354 एवं 355 मतदान केन्द्र को पिंक बूथ का दर्जा दिया गया है। बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव के दौरान बनाये गए पिंक बूथों पर तैनात महिलाकर्मियों से निडर होकर चुनाव डयूटी करने और मतदान कराने का आव्हान निर्वाचन आयोग ने किया है। महिला सशक्तिकरण के इस दौर में जहां चार-पांच महिलाएं एक जगह इकट्ठा हो जाएं तो फिर उन्हें किसी से किसी तरह की मदद की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। पिंक पोलिंग बूथ पर तैनात महिलाओं के सुरक्षा दल में महिला आरक्षकों ही को ही भेजा जाएगा। बूथ पर महिलाओं के रुकने की सुरक्षित व्यवस्था, गर्म पानी की व्यवस्था, वॉशरूम, मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा आवश्यकतानुसार अन्य व्यवस्थाएं भी की जायेंगी।

बूथ का निरीक्षण करते दंडाधिकारी।

नाला बाजार में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

नाला|लोकसभा चुनाव में विधि व्यवस्था बनाए रखने तथा शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न कराने के लिए पुलिस विभाग ने शुक्रवार शाम को फ्लैग मार्च किया। थाना प्रभारी सूर्यजीत सिंह के नेतृत्व में थाना परिसर से प्रारंभ होकर पुलिस जवानों ने सिंचाई कॉलोनी, नीचेपाड़ा तथा बाजार का भ्रमण किया। बताया गया कि रविवार को होने वाला चुनाव में निडर होकर मतदान करने तथा बिना किसी के दबाव में वोट डालने के लिए हर कोई घर से निकले।

पुलिस और आईआरबी ने किया फ्लैग मार्च

करमाटांड़|शुक्रवार को करमाटांड़ के एएसआई जयदेव मुर्मू एवं सूबेदार प्रसाद के नेतृत्व में आईआरबी 62 बटालियन के जवान के साथ फ्लैग मार्च किया गया। इस दौरान थाना क्षेत्र के बड़ापहाड़ी, आमडीहा, सियाटांड, सीकरपोसनी, चेरकीपहाड़ी इत्यादि गांवों में फ्लैग मार्च निकाला गया। आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने हेतु पुलिस प्रशासन के द्वारा फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को जागरूक किया गया। जयदेव मुर्मू ने कहा कि प्रशासन की पूरी टीम तैयार है। क्षेत्र में चुनाव के दौरान अशांति फैलाने की कोशिश नहीं करें। मतदान के दौरान पुलिस प्रशासन के जवान बूथ पर पैनी नजर रखेगी। हुड़दंग मचाने वालों को निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार आवश्यक करवाई की जाएगी। मौके इंडियन रिजर्व बटालियन के 4 पदाधिकारी, 15 हवलदार, 41 पुलिस बल एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।

Mihijam News - pink booths inspection by magistrate
Mihijam News - pink booths inspection by magistrate
X
Mihijam News - pink booths inspection by magistrate
Mihijam News - pink booths inspection by magistrate
Mihijam News - pink booths inspection by magistrate
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना