निर्भया के दोषी की याचिका खारिज होते ही दोषियों को फांसी पर चढ़वाने की तैयारी

Jamtara News - भास्कर न्यूज | नई दिल्ली/बेंगलुरू हैदराबाद में सामूहिक दुष्कर्म के बाद वेटरनरी डाॅक्टर काे जलाने की घटना के बाद...

Dec 04, 2019, 09:05 AM IST
Jama News - preparations to hang the culprits as soon as nirbhaya39s conviction is dismissed
भास्कर न्यूज | नई दिल्ली/बेंगलुरू

हैदराबाद में सामूहिक दुष्कर्म के बाद वेटरनरी डाॅक्टर काे जलाने की घटना के बाद आक्राेश जारी है। लोग दोषियों को तुरंत फांसी देने की मांग कर रहे हैं। मांग यहां तक है कि गुनहगारों को वैसे ही आग के हवाले कर दिया जाए, जैसे उन्‍होंने पीड़िता को किया था। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए देशभर में 15 लाख लोगों ने दस्तखत किए हैं। इस बीच, निर्भया के साथ दुष्कर्म और हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले चारों दोषियों को फांसी देने की मांग तेज हो गई है। चार में से सिर्फ एक दोषी ने राष्ट्रपति को सजा-ए-मौत न देने के लिए याचिका भेजी है, जिसे ठुकराने की सिफारिश दिल्ली के उपराज्यपाल सोमवार को ही कर चुके हैं। माना जा रहा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी दया याचिका ठुकरा देंगे। इसी संभावना को देखते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि जैसे ही एक दोषी की दया याचिका खारिज होती है, बाकी तीन दोषियों को भी साथ ही फांसी दी जा सकती है।

जेल महानिदेशक बोले- जल्लाद न होना समस्या नहीं, दूसरी जेल से बुला लेंगे

जेल महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि सिर्फ विनय शर्मा ने दया याचिका लगाई, जबकि अक्षय, पवन और मुकेश ने एेसा नहीं किया। तिहाड़ जेल में अभी कोई भी जल्लाद नहीं है, इस सवाल पर गोयल ने कहा कि जरूरत पड़ने पर जल्लाद किसी भी दूसरी जेल से बुलाया जा सकता है।

हैदराबाद दुष्कर्म-हत्या के आरोपियों की पुलिस हिरासत पर सुनवाई आज

शादनगर|हैदराबाद की वेटरनरी डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के आरोपियों को पुलिस हिरासत में सौंपे जाने के मामले में अदालत बुधवार काे सुनवाई करेगी। पुलिस ने पीड़िता का अधजला शव मिलने के बाद चार आरोपियों मोहम्मद अरीफ, जोलू शिवा, जोलू नवीन और चिंताकुंता चेन्नाकेशवुलु को बीते हफ्ते पकड़ा था। इस बीच, हैदराबाद दुष्कर्म पीड़िता को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बातें लिखने और फोटो अपलोड करने के मामले में एक युवक को साइबर पुलिस ने निजामाबाद से पकड़ लिया है।

हैदराबाद में दुष्कर्म-हत्या के खिलाफ दिल्ली में एम्स के डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाला।

गृह राज्यमंत्री बोले- मुश्किल में मदद करेगा 112 हेल्पलाइन

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्‌डी ने लोगों से अपील की है कि वे 112 इमरजेंसी हेल्पलाइन एप डाउनलोड करें। पूरे देश में यह एप तुरंत पुलिस की मदद उपलब्ध कराएगा। रेड्‌डी मंगलवार को लोकसभा में बोल रहे थे। उधर, आंध्र प्रदेश पुलिस महानिदेशक ने राज्य पुलिस को निर्देश दिया है कि मामला उनके पुलिस क्षेत्र का हो या न हो पीड़िता यदि कहती है तो उसकी शिकायत जरूर दर्ज करें।

अाैर इधर दरिंदगी जारी...

बिहार : युवती की हत्या, फिर शव जलाया, दुष्कर्म की भी आशंका

बक्सर| बिहार के बक्सर जिले में मंगलवार को एक युवती का अधजला शव मिला है। आशंका है कि दुष्कर्म के बाद गोली मारकर उसकी हत्या की गई। सिर में गोली लगने का निशान था। शव इटाढ़ी थाना के कुकुढ़ा गांव में मिला। पुलिस को आशंका है कि हत्यारों ने युवती की पहचान छिपाने के लिए शव पर पुआल डाला और पेट्रोल डालकर आग लगा दी। हालांकि, शव पूरी तरह नहीं जल पाया।

X
Jama News - preparations to hang the culprits as soon as nirbhaya39s conviction is dismissed
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना