खाना बनाते समय महिला झुलसी

Jamtara News - रामगढ़ थाना क्षेत्र के सारमी गांव में गैस चूल्हा से खाना बनाने के क्रम में गांव की 35 वर्षीय महिला रूंपा देवी बुरी...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:46 AM IST
Dumka News - scorching woman while cooking
रामगढ़ थाना क्षेत्र के सारमी गांव में गैस चूल्हा से खाना बनाने के क्रम में गांव की 35 वर्षीय महिला रूंपा देवी बुरी तरह झुलस गयी। वहीं बहु को झुलसता देख उसकी सास रेखा देवी भी बेहोश हो गयी। परिजनाें ने रूंपा एवं रेखा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ में भर्ती किया जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद रूंपा को बेहतर चिकित्सा हेतु दुमका रेफर कर दिया गया। हालांकि प्राथमिक उपचार के दौरान ही रूंपा बेहोश हो गयी थी। चिकित्सकाें के अनुसार शरीर का अधिकांश हिस्सा जल गया है। लेकिन केवल बाहरी त्वचा ही जला है इसलिए उसकी जान बच सकती है। पति राजेश पंडा चापाकल ठीक करने का काम करते हैं। वह अन्य दिनाें की तरह शुक्रवार की सुबह चापाकल ठीक करने चला गया था। सास रेखा देवी को कुछ दिन पूर्व ही प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से गैस एवं सिलेंडर मिला है। परिजनाें के मुताबिक गैस लीक कर रहा था। जिसकी जानकारी रूंपा को नहीं हो पायी। इसके बाद आग भभक गया तथा साड़ी में पकड़ लिया। शोर मचाने पर आसपास के लोग उसे जलने से बचाया।

घटना के समय सभी लाेग खेत में काम के लिए गए थे

परिजनाें के मुताबिक जिस वक्त घटना हुई उस वक्त घर के सभी लोग धान के खेत में काम करने गये थे। घटना की खबर सुनकर सभी दौड़ कर आये। हालांकि इस मामला में शुक्रवार शाम तक किसी प्रकार की प्राथमिकी थाना में दर्ज नहीं की गयी थी। पुलिस का कहना है कि पीड़िता बयान देने की स्थिति में नहीं थी। इसलिए उसका फर्द बयान आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि गैस वितरक एजेंसी द्वारा गांव में लाभुकाें को गैस चुल्हा, सिलेंडर एवं अन्य सामग्री तो दिया जा रहा है लेकिन इसका कनेक्शन करने एवं सुरक्षित इस्तेमाल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। इस्तेमाल की जानकारी नहीं रहने के कारण कई घरों में आज भी गैस चुल्हा एवं सिलेंडर एेसे ही पड़ा हुआ है।

X
Dumka News - scorching woman while cooking
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना