यातायात नियमों की जानकारी देने सड़क पर उतरे एसपी

Jamtara News - जिले की पुलिस नए मोटर वाहन अधिनियम की जानकारी देने के लिए जागरूकता अभियान चलाएं। जागरूकता अभियान की कमान खुद...

Bhaskar News Network

Sep 16, 2019, 08:06 AM IST
Sahebgang News - sp landed on the road to give information about traffic rules
जिले की पुलिस नए मोटर वाहन अधिनियम की जानकारी देने के लिए जागरूकता अभियान चलाएं। जागरूकता अभियान की कमान खुद पुलिस अधीक्षक एच पी जनार्दन ने संभाली। पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दन ने रविवार को जिरवाबाडी ओ पी थाना के परिसर में वाहन चेकिंग के दौरान दर्जनों वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूकता अभियान का पाठ पढ़ाया। वह पुलिस अधीक्षक ने सभी वाहन चालकों को कहा की सभी वाहन चालक नियमित रूप से यातायात नियमों का पालन करें ।बिना हेलमेट पहने वाहन ना चलाएं, हेलमेट पुलिस से बचने के लिए नहीं होती है बल्कि सड़क पर हो रहे दुर्घटना से बचने के लिए लगाना चाहिए। अधिकतम दुर्घटनाएं में देखा जा रहा है कि जो बाइक चालक दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं या फिर दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई है तो लगभग चालक के सिर पर हेलमेट नहीं होता हैं जिसके कारण बाइक से हो रही दुर्घटना में ज्यादातर लोगों के सिर पर गंभीर चोटें आती हैं जिसके कारण उनकी हालत गंभीर हो जाती है ।ट्रैफिक नियम का पालन करने से न सिर्फ यातायात व्यवस्थित होगा, बल्कि दुर्घटनाओं की आशंका भी कम हो जायेगी. वहीं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यातायात नियम सभी के लिए एक समान है फिर वो चाहे वह आम जनता हो या पुलिस प्रशासन हो कोई या कर्मचारी हो या फिर मीडिया के सदस्य हो यातायात नियम सभी पर लागू होता है। वहीं इस मौके पर एसडीपीओ नवल शर्मा जिरवाबाडी थाना प्रभारी अभिमन्यु कुमार एएसआई नथीराम एवं जिरवाबाडी थाना के सभी बल दल मौके पर उपस्थित हैं।

साहेबगंज जागरूकता अभियान चलाते पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दन।

पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान एसपी बोले- नियमों का पालन करें लोग

जिले के सभी थाना क्षेत्रों में 7 दिनों तक चलेगा जागरूकता अभियान

भास्कर न्यूज| पाकुड़

एसपी राजीव रंजन के निर्देश पर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में मोटर व्हीकल तथा ट्रैफिक से संबंधित जागरूकता अभियान चलाया गया। एसपी ने स्वंय महेशपुर थाना क्षेत्र में मोर्चा संभालते हुए लोगों को जागरूक करते नजर आए। उन्होंने दो पहिया वाहन चालकों से हेलमेट पहनने तथा वाहन का रजिस्ट्रेशन, इंस्योरेंस, धुंआ परमिट व ड्राइवरी लाइसेंस लेकर चने का आवाह्न किया। वहीं, चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने को ले जागरूक किया। एसपी ने बताया कि पुलिस का यह रवैया उनके सुरक्षा व भविष्य के लिए है। जरा सी लापरवाही से लोगों की जान जा सकती है। उन्होंने कहा कि लोगों को जुर्माना भरने की नीयत से नहीं ब्लकि, अपनी सुरक्षा की नीयत से सभी नियमों का अनुपालन करना चाहिए। इसके अतिरिक्त शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, नाबालिग बच्चों के हाथों में वाहन नहीं देने, बाइक में ट्रिपल सवारी नहीं करने, सिगनल पर रूकने, चैराहों पर वाहन को धीरे गति से चलाने, स्कूल या अस्पताल के सामने हाॅर्न नहीं बजाने जैसे कई नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया। गौरतलब है कि एसपी राजीव रंजन ने अगले एक सप्ताह तक उल्लंघन करने वाले लोगों पर जुर्माना नहीं कर उन्हें जागरूक करने का निर्णय लिया था।

अभियान के दौरान लाेगाें काे जागरूक करते पाकुड़ एसपी।

Sahebgang News - sp landed on the road to give information about traffic rules
X
Sahebgang News - sp landed on the road to give information about traffic rules
Sahebgang News - sp landed on the road to give information about traffic rules
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना