छोटे भाई की पत्नी को खुदकुशी के लिए उकसाने वाला शिक्षक 4 वर्ष बाद गिरफ्तार

Jamtara News - गोड्‌डा के सुंदरपहाड़ी थाना क्षेत्र के अपर प्राइमरी स्कूल में शिक्षक के पद पर है पदस्थापित महिला को बांझ...

Feb 22, 2020, 07:41 AM IST
Narayanpur News - teacher who instigated suicide of younger brother39s wife arrested after 4 years

गोड्‌डा के सुंदरपहाड़ी थाना क्षेत्र के अपर प्राइमरी स्कूल में शिक्षक के पद पर है पदस्थापित

महिला को बांझ कहकर प्रताड़ित करने व आत्महत्या के लिए विवश करने के आरोपी एक शिक्षक (मृतका के भैसुर) को नारायणपुर पुलिस ने गुप्त सूचना पर गोड्‌डा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। अभियुक्त विगत चार वर्षों से फरार चल रहा था। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त सुरेश दास को शुक्रवार को एसीजेएम जामताड़ा के कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के निर्देश पर 14 दिनों की न्यायिक अभिरक्षा में अभियुक्त को जामताड़ा जेल भेज दिया गया है।

अभियुक्त के विरुद्ध नारायणपुर थाना क्षेत्र में कांड संख्या 31/2016 दर्ज है। यह प्राथमिकी मृतक जितनी देवी उर्फ कजली देवी के पिता रावण मेहरा ने 1 मार्च 2016 को दर्ज कराया था। घटना के बावत दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है मृतक के पति जगेश्वर दास एवं भैसुर सुरेश दास ने महिला को बांझ कहकर प्रताड़ित करते हुए जहर देकर उसकी हत्या कर दिया था। प्राथमिकी में मृतक के पिता रावण मेहरा ने कहा है कि उसकी बेटी जितनी उर्फ कजली की शादी 10 वर्ष पूर्व हिंदू रीति रिवाज से नारायणपुर थाना क्षेत्र के पोस्ता गांव निवासी स्व रामपति दास के बेटे जगेश्वर दास के साथ हुआ था।

जहर देकर हत्या करने का लगा है आरोप

घटना के दिन अभियुक्तों ने उसे जहर देकर उसकी हत्या कर दिया था। प्राथमिकी में कहा गया है कि मृतका के पिता रावण मेहरा धनबाद में गृह रक्षक के पद पर पदस्थापित है तथा वह धनबाद जिला के टुंडी थाना क्षेत्र के ओझाडीह कटानिया गांव का रहने वाला है। प्राथमिकी में कहा गया है कि 29 फरवरी 2016 को रात करीब 10 बजे उसके दामाद जगेश्वर दास ने फोन कर बताया कि जितनी उर्फ कजली की तबीयत खराब है। 1 मार्च की सुबह 5 बजे दामाद ने सूचना दिया कि उसकी बेटी की मौत हो गई है। सूचना पाकर रावण (मृतक के पिता) सदर अस्पताल जामताड़ा पहुंचे तो पुत्री को मृत अवस्था में देखा। उपस्थित लोगों ने उन्हें बताया कि बच्चा नहीं होने के कारण उसके पति और पति के भाई ने मिलकर वादी को प्रताड़ित किया था। जिस कारण से जितनी उर्फ कजली ने जहर खाकर आत्महत्या कर लिया। सूत्रों के मुताबिक घटना के समय अभियुक्तों के विरुद्ध थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया था। बाद में अनुसंधान के दौरान पुलिस को जो साक्ष्य मिला उसके आधार पर पुलिस ने भादवि की धारा 306 के तहत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त ने महिला को बांझ कहकर प्रताड़ित किया। इस मामले में पुलिस ने मृतक जितनी उर्फ कजली के पति जगेश्वर दास को 24 नवंबर 2019 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अभियुक्त सुरेश दास के विरुद्ध नारायणपुर थाना में कांड संख्या 31/2016 दर्ज है।

गिरफ्तार फरार आरोपी।

X
Narayanpur News - teacher who instigated suicide of younger brother39s wife arrested after 4 years

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना