विवि की दो सदस्यीय टीम को समस्याओं से कराया अवगत

Jamtara News - जामताड़ा कॉलेज में सेमेस्टर एक से लेकर पांच तक के छात्रों में कई समस्या है। इसे लेकर कई दिनों से छात्र कॉलेज में...

Dec 04, 2019, 08:32 AM IST
जामताड़ा कॉलेज में सेमेस्टर एक से लेकर पांच तक के छात्रों में कई समस्या है। इसे लेकर कई दिनों से छात्र कॉलेज में परेशान थे। प्राचार्य को भी ज्ञापन सौंपा था। किसी का आंतरिक नंबर नहीं देना, एडमिट कार्ड नहीं मिलना, फॉर्म भरने में परेशानी तो ऑनलाइन निबंधन के नाम पर रुपए वसूली सहित अन्य परेशानियों को लेकर छात्र-छात्राएं परेशान थे।

इसे लेकर मंगलवार को दुमका सिद्धु-कान्हू विश्वविद्यालय दुमका की दो सदस्यीय टीम जामताड़ा पहुंची। छात्रों की समस्या को सुना एवं जल्द ही समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया। मौके पर पर छात्र पूरी तरह से नाराज थे कि विश्वविद्यालय के कुलपति जामताड़ा क्यों नहीं आ रहे है। कुलपति देवघर कॉलेज की समस्या को लेकर अकसर देवघर जाया करते हैं तो जामताड़ा क्यों नहीं आते हैं। इस पर टीम ने कहा कि आपलोगों की सारी बातों को कुलपति के पास रखी जाएगी। छात्रा सोनम सिन्हा ने कहा कि सेमेस्टर एक में अंग्रेजी विषय में आंतरिक परीक्षा में पेडिंग दिखाया है। दूसरी बार परीक्षा देने पर प्रमोटेड दिखाया गया है। साथ ही प्रवेश पत्र भी नहीं दिया गया है। बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा दिया है। छात्र दामोदर यादव ने कहा कि सेमेस्टर एक में गणित, पदार्थ विज्ञान में आंतरिक परीक्षा के नंबर को नहीं जोड़ा गया है। प्रणव भंडारी ने कहा कि सेमेस्टर दो का प्रवेश पत्र नहीं मिला है। सेमेस्टर तीन का फॉर्म फिलअप के समय प्रवेश पत्र की मांग किया जाता है। ऐसे में उन्हें कई सारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बिना प्रवेश पत्र के सेमेस्टर तीन का फॉर्म फिलअप नहीं हो पा रहा है। छात्रों ने कहा कि 3 दिसंबर से सेमेस्टर पांच का फॉर्म भरना था। लेकिन छात्रों का सेमेस्टर एक, दो, तीन तथा चार अभी तक क्लियर नहीं हो पाया है। ऐसे में छात्र सेमेस्टर पांच का फॉर्म कैसे भरेंगे। साथ ही विश्वविद्यालय फॉर्म भरने की तिथि भी नहीं बढ़ा रही है। छात्रों ने विश्वविद्यालय टीम को परीक्षा तिथि बढ़ाने की भी मांग किया। इस पर टीम ने कहा कि सारी समस्या को विश्वविद्यालय के पास रखा जाएगा, जो भी होगा, वहीं से होगा। मौके पर टीम में विश्वविद्यालय के कंट्रोलर प्रो अनिल कुमार वर्मा, प्रोक्टर प्रो राजीव कुमार के अलावे छात्र मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना