जामताड़ा में इस माह चालू हाे जाएंगे दो पावर सब-स्टेशन

Jamtara News - भास्कर न्यूज | दुमका, जामताड़ा जामताड़ा अाैर दुमका जिले के लाेगाें काे जल्द ही बिजली समस्या के निजात मिलने की...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:26 AM IST
Jamtara News - two power sub stations to be operational this month in jamtara
भास्कर न्यूज | दुमका, जामताड़ा

जामताड़ा अाैर दुमका जिले के लाेगाें काे जल्द ही बिजली समस्या के निजात मिलने की उम्मीद है। दुमका के ननकु कुरुवा सहित दुमका जिला में चार और जामताड़ा जिला में दो सब स्टेशन बन कर तैयार हो चुका है। ननकु कुरुवा को एक-दो दिनों के अंदर ही चालू करने की तैयारी में बिजली महकमा जुटा हुआ है। झारखंड राज्य बिजली वितरण निगम के अधीक्षण विद्युत अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि इसी माह के अंत तक दुमका-जामताड़ा के शेष सभी 5 पावर सब स्टेशन को चालू कर दिया जाएगा।

सभी नए पावर सब स्टेशन 2 गुणा 5 एमवीए क्षमता का होगा। इनमें ननकु कुरुवा पावर सब स्टेशन 2 दिनों के अंदर चालू होगा जबकि शिकारीपाड़ा के ढाका में पावर सब स्टेशन एक सप्ताह के अंदर चालू करने का निर्देश अधीक्षण विद्युत अभियंता ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को दिया।

जामताड़ा के हीरापुर और बबनडीहा में हुआ निर्माण

अधीक्षण विद्युत अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि दोनों पावर सब स्टेशनों में एक हीरापुर में है जबकि दूसरा नाला इलाके में बबनडीहा में है। उन्होंने बताया कि बबनडीहा में 2 गुणा 5 एमवीए का पावर सब स्टेशन एक सप्ताह में चालू हो जाएगा जबकि जामताड़ा के हीरापुर में पावर सब स्टेशन को 15 दिनों के अंदर चालू कर दिए जाने की तैयारी है।

शहरी क्षेत्र में घटेगा लोड, वोल्टेज में होगा सुधार

ननकु कुरुवा में पावर सब स्टेशन के चालू हो जाने से न केवल ननकु कुरुवा और आसपास के गांवों के लोगों को फायदा होगा बल्कि दुमका शहर पर भी लोड कम होगा। बता दें कि अभी दुमका शहर को मिलने वाली बिजली फीडर से ही कुरुवा को भी बिजली मिल रही है।

X
Jamtara News - two power sub stations to be operational this month in jamtara
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना