Hindi News »Jharkhand »Jhariya» पहले दिन 50 घरों का हुआ सर्वे, लोगों ने किया विरोध

पहले दिन 50 घरों का हुआ सर्वे, लोगों ने किया विरोध

पूर्वी झरिया क्षेत्र के अग्नि प्रभावित क्षेत्र में रहने वालों का सर्वे करती टीम। भास्कर न्यूज|भौंरा पूर्वी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 12, 2018, 04:25 AM IST

पहले दिन 50 घरों का हुआ सर्वे, लोगों ने किया विरोध
पूर्वी झरिया क्षेत्र के अग्नि प्रभावित क्षेत्र में रहने वालों का सर्वे करती टीम।

भास्कर न्यूज|भौंरा

पूर्वी झरिया क्षेत्र के प्रबंधन की ओर से बुधवार को अग्नि प्रभावित मुहल्ला भौरा चार नंबर में गैर बीसीसीएल कर्मियों के घरों का सर्वे का कार्य शुरू कराया गया। प्रथम दिन करीब 50 घरों का सर्वे हुआ। गुरुवार को भी सर्वे होगा। जीएम द्वारा गठित विशेष टीम के अधिकारी लोगों से वर्ष 2003 से वोटर कार्ड व आधार कार्ड जमा ले रहे हैं। सर्वे के दौरान कुछ लोगाें ने बेलगढ़िया में पुनर्वास कराए जाने का विरोध किया। लोगों का कहना है कि प्रबंधन सभी लोगों को आसपास में कहीं बसाने का काम करें। अधिकारियों ने कहा कि उनका काम सिर्फ लोगों के मकान का सर्वे करने का है। बसाने की जिम्मेवारी जरेडा की है। लोग अधिकारियों की बात मान कर सर्वे में सहयोग किया। टीम के सदस्यों ने जरूरी कागजात जमा लेकर लोगों के घरों में नंबरिंग की। गैर बीसीसीएल कर्मियों के सर्वे के बाद रैयतों की जमीन व मकान का सर्वे होगा। यहां करीब डेढ़ सौ गैर बीसीसीएलकर्मियों एवं आधा दर्जन रैयतदार के मकान व जमीन हैं। सर्वे टीम में स्टेट ऑफिसर राजन कुमार सिंह ने कहा कि दो से तीन दिनों में सर्वे का काम पूरा कर लिया जाएगा। आज 50 घरों का सर्वे हुआ। मौके पर पीएम आनंद कुमार, जयदीप बर्मन, सर्वेयर एस पंडित, प्रकाश कुमार, लिपिक धनंजय मुखर्जी, सिंकु बाउरी, मुन्ना सिंह आदि थे।

आउटसोर्सिंग पैच के विस्तारीकरण के लिए विस्थापन जरूरी

भौरा थ्री पिट स्थित देव प्रभा आउटसोर्सिंग पैच की उतर दिशा में परियोजना का विस्तारीकरण योजना पर कोयला भवन मुख्यालय की ओर से मुहर लग चूका है। यहां फोर ए पैच से पांच लाख टन से अधिक कोयला उत्पादन होने का अनुमान लगाया गया है। स्वीकृत पैच से भौरा चार नंबर मुहल्ला सटा हुआ है। एक अधिकारी ने बताया कि जैसे-जैसे परियोजना का विस्तार होगा, लोगों से मकान खाली कराए जाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jhariya

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×