Hindi News »Jharkhand »Kamasmar» दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना से 487 लोगों को मिलेगा मुफ्त बिजली कनेक्शन

दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना से 487 लोगों को मिलेगा मुफ्त बिजली कनेक्शन

कसमार प्रखंड के बहुद्देशीय भवन के सभागार में शुक्रवार को पं. दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत विशेष शिविर का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 24, 2018, 02:40 AM IST

कसमार प्रखंड के बहुद्देशीय भवन के सभागार में शुक्रवार को पं. दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत विशेष शिविर का आयोजन किया गया। जिसके तहत कसमार प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के 487 लाभुकों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। विभाग ने सभी लाभुकों से आवेदन प्राप्त किया। वहीं शिविर में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत रोनी गैस एजेंसी की और 100 लाभुकों को गैस सिलेंडर चूल्हा व पाइप प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष यदुनंदन जयसवाल ने बांटा। जायसवाल ने कहा कि सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक पं. दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना तहत जिन गरीबों को पीएम आवास मिला है, एेसे लाभुकों का चयन कर उन्हें बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। जो आज किसी भी लाभ से वंचित हैं एेसे लोगो को चिह्नित कर सरकार उन्हें लाभ दे रही है और दीनदयाल की बातों को साकार कर रही है, जिन्होंने कहा था कि समाज का उत्थान तभी होगा जब अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचे। शहरी हो या सुदूरवर्ती क्षेत्र हर जगह आवास, सड़क, कुआं, बिजली व सभी सुविधाओं को मुहैया कराने के लिए कृतसंकल्प है। मौके पर प्रखंड अध्यक्ष बी महतो, सांसद प्रतिनिधि प्रताप सिंह, भाजपा पिछड़ी मोर्चा अध्यक्ष किशोर महतो, प्रफुल्ल महतो, त्रिलोचन कुमार, विजय मुखर्जी, आनंद गोस्वामी मेनेजर रोनी गैस एजेंसी, तबस्सुम खातून आदि रहे।

आवेदन प्राप्त करते बिजली विभाग के कर्मचारी।

लाभुकों के बीच गैस सिलेंडर व चूल्हा का वितरण करते सागर लाल महथा।

लाभुकों के बीच गैस सिलेंडर और चूल्हा बांटा गया

भोजूडीह | भोजूडीह में मां विंध्यवासिनी गैस वितरक की ओर से शिविर आयोजित कर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभुकों के बीच गैस सिलेंडर व चूल्हा बांटा गया। चूल्हा वितरण चंदनकियारी प्रखंड के 20 सूत्री उपाध्यक्ष सागर लाल महथा ने किया। महथा ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से महिलाओं के सम्मान में कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। अब महिलाओं को घर के चूल्हा चौकी में धुआं नहीं झेलना पड़ेगा। कहा कि जनता ने जिस उम्मीद के साथ सरकार चुनने का काम किया उसपर सरकार खरा उतर रही है। जनता का सपना साकार हो रहा है। गैस वितरक सुभाष राउत ने लाभुकों को सुरक्षित गैस उपयोग का तरीका बताया। मौके पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष रामा राउत, सुभाष राउत, मंटू प्रमाणिक, दिलीप ठाकुर आदि रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kamasmar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×