• Hindi News
  • Jharkhand
  • Kamasmar
  • तीरंदाजी प्रतियोगिता में विजेता को मिला एक साल के लिए 20 डिसमिल का खेत
--Advertisement--

तीरंदाजी प्रतियोगिता में विजेता को मिला एक साल के लिए 20 डिसमिल का खेत

Kamasmar News - तीरंदाजी प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों के साथ मुख्य अतिथि। जीत नारायण बने विजेता, मिला 20 डिसमिल का खेत ...

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2018, 02:45 AM IST
तीरंदाजी प्रतियोगिता में विजेता को मिला एक साल के लिए 20 डिसमिल का खेत
तीरंदाजी प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों के साथ मुख्य अतिथि।

जीत नारायण बने विजेता, मिला 20 डिसमिल का खेत

इस परिवार के कसमार प्रमुख विजय किशोर गौतम के नेतृत्व में आयोजित तीरंदाजी प्रतियोगिता में इस वर्ष लगभग 100 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें बच्चे, जवान, बूढ़े, हिंदू एवं मुस्लिम समुदाय के लोग भी शामिल रहे। प्रतियोगिता के शुरू होते ही धनुष से छूटे तीरों की बरसात होने लगी। पहले राउंड में ही इसी गांव में जीतराम ठाकुर ने केले के स्तंभ में बने लक्ष्य को अपने तीर से भेद दिया और इस वर्ष के विजेता बने। ठाकुर को 20 डिसमिल के धान का खेत एक वर्ष के लिए मिला। पिछले वर्ष के विजेता मंजूरा के नरेंद्र प्रजापति थे। इस प्रतियोगिता का उदघाटन कौशल्या देवी ने किया।

बाजे के साथ पहुंचे खांजो नदी

मकर संक्रांति में मंजूरा गांव के महतो परिवार का उत्साह देखते ही बनता है। इस वर्ष भी मकर संक्रांति के दिन सुबह सभी गांव वाले बाजे के साथ रीत वरण महतो के घर में जुटे। वहां से भजन कीर्तन करते खांजो नदी पहुंचे, यहां स्नान व दान-पुण्य करने के बाद घर लौटे। सभी लोग अपने-अपने घरों में ग्राम देवता का पूजा किए व ब्राह्मणों को फलाहार करवाया गया। दोपहर दो बजे तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

X
तीरंदाजी प्रतियोगिता में विजेता को मिला एक साल के लिए 20 डिसमिल का खेत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..