• Hindi News
  • Jharkhand
  • Kamasmar
  • गरीब, किसान व मेहनतकशों के हितों पर हमले कर रही सरकार : अंसारी
--Advertisement--

गरीब, किसान व मेहनतकशों के हितों पर हमले कर रही सरकार : अंसारी

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 02:45 AM IST

Kamasmar News - माकपा लोकल कमेटी की बैठक उमाशंकर महाराज की अध्यक्षता में हुई। बोकारो जिला सचिव मंडल के सदस्य शकुर अंसारी ने कहा कि...

गरीब, किसान व मेहनतकशों के हितों पर हमले कर रही सरकार : अंसारी
माकपा लोकल कमेटी की बैठक उमाशंकर महाराज की अध्यक्षता में हुई। बोकारो जिला सचिव मंडल के सदस्य शकुर अंसारी ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार जनविरोधी नीतियों के माध्यम से मजदूरों, किसानों, दलितों, आदिवासियों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों के हितों पर हमला कर रही हैं। देशी-विदेशी पूंजीपतियों को जल, जंगल, जमीन, खनिज संपदा सार्वजनिक संस्थान व सरकारी खजाने की लूट की छूट दी जा रही है। अभिव्यक्ति के अधिकार पर हमले किए जा रहें हैं और धर्म के आधार विभाजन के लिए सरकारी सरंक्षण में सांप्रदायिक उन्माद फैलाए जा रहें हैं। ठीक इस समय मेहनतकश जनता के हितों सांप्रदायिक सौहार्द व देश की एकता व अखंडता की रक्षा के लिए आवश्यकता है भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माक्र्सवादी को मजबूत किया जाय।

बैठक में खाद्य सुरक्षा योजना से गरीबों को वंचित किए जाने के खिलाफ, किसानों की कर्ज माफी, सिंचाई की व्यवस्था, किसान को आसान तरीके से बैंकों से कर्ज दिलाने, मनरेगा के तहत मजदूरों को काम दिलाने के सवाल पर पार्टी 6 -15 अप्रैल तक गांव-गांव जनसंपर्क व जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। वहीं 14 अप्रैल को बाबा साहब डाॅ. अंबेडकर की जयंती मनाने का निर्णय भी लिया गया। मौके पर जटाधारी सिंह, लालमोहन सिंह, करीम अंसारी, फनी सिंह, माथुर कपरदार, रघु सिंह इत्यादि उपस्थित थे।

कसमार माकपा की बैठक में मौजूद नेतागण।

X
गरीब, किसान व मेहनतकशों के हितों पर हमले कर रही सरकार : अंसारी
Astrology

Recommended

Click to listen..