• Hindi News
  • Jharkhand News
  • Katrash
  • आकाशकिनारी मामले में दो और शिकायतें पुलिस तक पहुंचीं
--Advertisement--

आकाशकिनारी मामले में दो और शिकायतें पुलिस तक पहुंचीं

25 अप्रैल को हुई थी फायरिंग और बमबाजी, एफआईआर में 165 नामजद और 440 अज्ञात आरोपी आरोपियों में पूर्व विधायक जलेश्वर...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:15 AM IST
25 अप्रैल को हुई थी फायरिंग और बमबाजी, एफआईआर में 165 नामजद और 440 अज्ञात आरोपी

आरोपियों में पूर्व विधायक जलेश्वर महतो, ओपी लाल, मासस नेता हलधर महतो, जिप सदस्य संतोष महतो के नाम भी शामिल

भास्कर न्यूज | कतरास

25 अप्रैल को आकाशकिनारी में कोयला उठाव के मामले में हुई फायरिंग और बमबाजी में कतरास थाने को सोमवार को ऑनलाइन शिकायत मिली है। यह छठी शिकायत कोयरीडीह के सुदेश रविदास ने की है।

सुदेश ने अपनी शिकायत में संजय हजारी, श्यामनाथ हजारी, बास्की हजारी, कैलाश हजारी, सुमित सिंह आदि पर जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल करने, गाली-गलौज और मारपीट करने तथा जेब से 740 रुपए छीन लेने का आरोप लगाया है।

इससे पहले पत्रकार दीपक झा, दंडाधिकारी सह बाघमारा सीओ दीप्ति प्रियंका कुजूर, जगदीश राय, धर्मेंद्र गुप्ता और संजय हजारी अलग-अलग एफआईआर दर्ज करा चुके हैं।

इनमें 165 नामजद अौर 440 अज्ञात आरोपी बनाए गए हैं। इनमें पूर्व विधायक जलेश्वर महतो, ओपी लाल, मासस नेता हलधर महतो, जिप सदस्य संतोष महतो, झामुमो नेता कारू यादव, भाजपा नेता सुदाम गिरि, विधायक प्रतिनिधि शरथ महतो, कांग्रेसी नेता लगनदेव यादव, इंदल यादव आदि भी शामिल हैं। संजय हजारी की शिकायत पर दर्ज की गई पांचवीं एफआईआर में ड्यूटी पर तैनात कर्मी, अस्पताल में भर्ती युवक और परीक्षा दे रहे स्टूडेंट का नाम भी शामिल कर दिया गया है।

यह है शिकायत का मजमून

सुदेश ने अपनी शिकायत में कहा है कि सोमवार की सुबह जब वे कतरासगढ़ जा रहे थे, तो आकाशकिनारी स्थित काली मंदिर के पास खड़े संजय हजारी आदि ने कॉलर पकड़ कर गिरा दिया। जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि तुम्हारे बाप-दादा ने कभी डीओ नहीं लगाया और अब तुम सुभाष राय का साथ दे रहे हो। उन्होंने कहा कि बाघमारा में सिर्फ विधायक ढुल्लू महतो का डीओ लगता है। आगे डीओ लगाने की सोची, तो जान से मार देंगे। फिर उन्होंने हमला कर दिया। किसी तरह जान बचाकर भागे।

जगदीश के मुंशी ने भी की शिकायत

डीओ धारक जगदीश राय के मुंशी राधा बाउरी की शिकायत भी थाने पहुंची है। उन्होंने विधायक समर्थक 112 लोगों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। शिकायत में राधा ने कहा है कि जब वे ट्रक लेकर वजन कराने पहुंचे, तो विधायक समर्थकों ने मारपीट करते हुए तोड़फोड़ की। हत्या के इरादे से बम और गोली चलाई, जिसमें वे जख्मी हो गए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..